Home भोपाल भोपाल में देर रात शराब के नशे में धुत युवक कुएं में...

भोपाल में देर रात शराब के नशे में धुत युवक कुएं में गिरा, पुलिस ने बचाया

14
0

शाहपुरा थाना क्षेत्र का मामला, नशा उतरने के बाद घर छोड़कर आई पुलिस
भोपाल।
शाहपुरा इलाके में बीती रात शराब के नशे में धुत्त एक युवक कुएं में जा गिरा, जान बचाने वह कुएं के अंदर स्थित एक पेड़ के सहारे बैठा रहा। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने बीती रात आरोपी को रेस्क्यू कर बचा लिया। नशे में धुत्त युवक अपने घर का पता नहीं बता पा रहा था। जिसके बाद में पुलिस ने उसे कस्डी में रखा, नशा उतरने पर उसने घर की जानकारी दी और पुलिस उसे परिजनों के हवाले कर आई।


पुलिस के अनुसार आरक्षक विपिन जाट और आरक्षक विकास धौलपुरिया की ड्यूटी चार्ली में थी। देर रात करीब डेढ़ बजे वह इलाके में भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान बावडिया ब्रिज से शाहपुरा की तरफ नहर के पास से जाने वाले रोड पर कलारी से थोड़ी दूर स्थित कुएं से किसी की आवाज सुनाई दी। मदद की आवाज सुनाई देने पर आरक्षक कुएं के पास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा तो एक व्यक्ति अंदर गिरा हुआ था। उन्होंने तत्काल नाइट ड्यूटी अधिकारी रिंकू जाटव को घटना की जानकारी दी। वे अन्य कर्मचारियों के साथ रस्सी और पाइप लेकर पहुंचे। इसके बाद रेस्क्यू चलाया गया।

रस्सी ही नहीं पकड़ पा रहा था
रिंकू जाटव ने बताया कि रस्सी फेंकने और पाइप डालने के बाद भी युवक उसे ठीक से पकड़ नहीं पा रहा था। दरअसल, उसने काफी मात्रा में शराब पी रखी थी। युवक को तैरना आता था, इसलिए पानी से भरे कुएं में वह तैरते हुए पेड़ को पकड़कर पानी से बाहर बैठा रहा। पुलिस को उसे सही सलामत बाहर निकालना था। लिहाजा पुलिस ने अंदर रस्सी फेंकी और लोहे का पाइप डाला। इस बीच उससे लगातार बातचीत करते हुए रस्सी और पाइप को मजबूती से पकडऩे का कहा गया, लेकिन शराब के नशे में होने के कारण बार-बार उसकी पकड़ ढीली हो जा रही थी। किसी तरह उसे रस्सी और पाइप की मदद से बाहर निकाला गया।

दानापानी के पास रहता है नशेड़ी
पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम बबलू निहारी पिता अनार सिंह यारी (32) वर्ष निवासी भरत नगर, दानापानी रोड शाहपुरा बताया। पुलिस उसे घर लेकर पहुंची और उसे शराब न पीने की हिदायत देते हुए परिजन को बबलू अहिरवार का ध्यान रखने की समझाइश दी गई। बबलू को कुएं से बाहर निकालने में संयुक्त गश्त में तैनात अवधपुरी थाने के सब इंस्पेक्टर राम कुमार और बागसेवनिया थाने में पदस्थ तीन पुलिसकर्मियों की भी अहम भूमिका रही। देशी कलारी के पास मु य सड़क पर बना यह कंआं शराबियों के लिए किसी बड़े खतरे से कम नहीं है। पास ही कलारी होने के कारण इससे पूर्व भी यहां हादसा हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here