Home भोपाल MP में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, जून में ही 144 प्रतिशत अधिक बरसे...

MP में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, जून में ही 144 प्रतिशत अधिक बरसे मेघ

16
0

भोपाल। दक्षिण पश्चिम मानसून राजधानी सहित आसपास के जिलों में सक्रिय हो चला है. मानसून अपने निर्धारित समय पर ही प्रदेश में पहुंचा है, जिसके अब जल्द ही ग्वालियर चंबल तक पहुंचने की उम्मीद है. देर रात भी होशंगाबाद, हरदा और भोपाल में बारिश दर्ज की गई है.
सामान्य से 144 प्रतिशत अधिक बारिश
प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश ने जून माह में ही रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राज्य में 144% अधिक बारिश हो चुकी है. बता दें कि 1 जून से 13 जून के बीच में ही बारिश का नया रिकॉर्ड बन चुका है और अभी आधा जून बाकी है. जानकारों के अनुसार, इसी तरह यदि बारिश होती रही तो प्रदेश के सभी बांध समय से पहले ही भर जाएंगे. 1 जून से 13 जून के बीच सामान्य 24% बारिश होती थी, जो अब तक 60 प्रतिशत तक हो चुकी है.
सामान्य से 309% अधिक बारिश
वहीं, प्रदेश मे सबसे अधिक बारिश बैतूल में दर्ज की गई है. यहां सामान्य से 309% अधिक बारिश दर्ज की गई है. सामान्य बारिश 29 प्रतिशत होती थी, जो 118 प्रतिशत रही है. ऐसी ही हाल होशंगाबाद, रायसेन, विदिशा, छिंदवाड़ा सहित अन्य जिलों का भी रहा है.
एक दिन में 18 मिमी तक बारिश दर्ज
मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटे में भोपाल में अच्छी बारिश देखने को मिली है. देर रात तक जारी बारिश में 18 मिलीमीटर तक बारिश शहर में हो चुकी है. बारिश के चलते राजधानी के कुछ इलाकों में सड़कों पर पानी भी भर गया. वहीं, लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. सामान्य से 13 डिग्री कम तापमान राजधानी भोपाल में रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना जाहिर की है.

Previous articleगौतम अडाणी को झटका: फ्रीज हुए 43500 करोड़ के शेयर, कंपनियों के शेयरों में लगा लोअर सर्किट
Next articleनरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय सिंह पर हमला: हिंदुओं को कश्मीर में बसने से डरा रहे हैं , कांग्रेस सत्ता में आई तो होगा 1990 जैसा कत्लेआम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here