Home भोपाल कोरोना कर्फ्यू हटते शुरू होगी फरार अपरोपियों की गिरफ्तारी

कोरोना कर्फ्यू हटते शुरू होगी फरार अपरोपियों की गिरफ्तारी

15
0

पुलिस फरार आरोपियों की तैयार कर रही कुंडली
भोपाल।
प्रदेश में एक जून से कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू हटाए जाने की संभावना के बीच प्रदेश पुलिस फरार आरोपियों की कुंडली तैयार करना शुरू कर दी है। कोरोना कर्फ्यू समाप्त होते ही पुलिस चोरी, लूट, डकैती में शामिल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ महिला अपराध करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को प्राथमिकता देगी। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि कोरोना कर्फ्यू हटते ही लोग घरों से बाहर निकलेंगे। ऐसे में कोरोना संकट के कारण जमानत अवधि बढऩेे से जेल से बाहर आरोपियों पर नजर रखी जाए या उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए।
पुलिस मुख्यालय ने जारी किए निर्देश
कोरोना संकट के दौरान पुलिस का पूरा ध्यान लोगों को घरों तक सीमित रखने को लेकर था। अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के लिए कानून-व्यवस्था को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। इनमें जमीन या अन्य विवादों के कारण वैमनस्यता बढ़ाने वाले प्रकरणों की लगातार समीक्षा करने को कहा गया है। पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने इस संबंध में निर्देश दिए हैंं कि आवश्यकता होने पर आरोपितों पर बाउंड ओवर (दो पक्षों से विवाद नहीं करने का लिखित में आश्वासन लेना) की कार्रवाई करें ताकि बड़ी घटना की आशंका को टाला जा सके।
वारंट तामीली पर दें जोर
पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि चिन्हित अपराधों पर ट्रायल कराने से पहले अच्छी तरह से प्रकरण का अवलोकन करें तथा निराकरण के लिए नोडल अधिकारी से समन्वय बनाएं। जिलों में स्थायी गिरफ्तारी तथा जमानती वारंट की तामीली सुनिश्चित करें। चोरी, लूट, डकैती व अन्य किसी भी प्रकार के आपराधिक प्रकरणों में आरोपितों को गिरफ्तार करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here