Home भोपाल मध्यप्रदेश में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की राय पर चरणबद्ध तरीके से खुलेगा...

मध्यप्रदेश में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की राय पर चरणबद्ध तरीके से खुलेगा कोरोना कफ्र्यू : नरोत्तम मिश्रा

12
0

प्रदेश की संक्रमण दर 6.9 आ गई, सबसे संक्रमित इंदौर व खरगोन में तेजी से सुधार
भोपाल।
प्रदेश में 31 मई के बाद जिन जिलों में कोरोना संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम रहेगी, वहां कोरोना कफ्र्यू कुछ पाबंदियों के साथ हटाया जा सकता है। वहीं जिन जिलों में कोरोना संक्रमण दर पांच से दस प्रतिशत के मध्य है, वहां भी कोरोना कफ्र्यू में कुछ ढील दी जा सकते है। प्रदेश सरकार पूरी स्थिति की लगातार समीक्षा कर रही है और जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों की राय लेकर कोरोना कफ्र्यू हटाने पर विचार कर रही है। यह बातें गुरुवार सुबह प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कही हैं। मंत्री डॉ. मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीते चौबीस घंटे में मप्र में कोरोना संक्रमण के नए मामले 5065 ही आए हैं। जितने संक्रमित मिले हैं, उससे दोगुना से अधिक 10 हजार 337 लोग कोरोना को कराहर स्वस्थ हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री द्वारा लगाए गए जनता कफ्र्यू की वजह से वहां भी संक्रमण बहुत तेजी से घट रहा है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार कोरोना कफ्र्यू में चरणबद्ध तरीके से ढील देने के लिए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की राय लेगी।
इंदौर-खरगोन में तेजी से सुधार
मंत्री ने बताया कि प्रदेश के सबसे संक्रमित इंदौर और खरगोन जिले में भी कोरोना नियंत्रण में है। इंदौर की संक्रमण दर 10.5 प्रतिशत और खरगोन की संक्रमण दर 8.26 प्रतिशत रह गई है। जबकि प्रदेश की साप्ताहिक कोरोना संक्रमण दर 6.9 प्रतिशत पर आ गई है। एक समय प्रदेश कोरोना संक्रमित राज्यों में सातवें नंबर पर था। अब प्रदेश 16वें नंबर पर आ गया है।
स्लॉट बुक कराने वाले युवा टीका जरूर लगवाएं
मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 18 प्लस युवाओं से अनुरोध है कि स्लॉट बुक करने के बाद वैक्सीनेशन अवश्य कराएं ताकि वैक्सीन के डोज बर्बाद न हो। उन्होंने कहा कि कमलनाथ को सिर्फ कमियां ही ढूढऩा है। कमलनाथ जी वरिष्ठ नेता हैं, उनसे भी अनुरोध है कि वह युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। कल भी बड़ी संख्या में युवा स्लॉट बुक करने के बाद टीका लगवाने नहीं पहुचे, वैक्सीन खराब हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here