Home भोपाल डागा हाईट व रिगालिया टावर के अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर

डागा हाईट व रिगालिया टावर के अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर

19
0

स्वदेश संवाददाता। भोपाल नगर निगम ने जिला प्रशासन एवं जिला पुलिस बल के साथ संयुक्त रूप से बड़ी कार्यवाहियां करते हुए चूना भट्टी स्थित डागा हाईट्स का स्वीकृति के अतिरिक्त अवैध निर्माण, शेड तथा अहमदाबाद कोहेफिजा स्थित रिगालिया टॉवर में अनुमति के अतिरिक्त सातवे माले पर अवैध निर्माण तथा अतिरिक्त रूप से निर्मित स्वीमिंग पूल को तोडऩे की कार्यवाही बुधवार 24 फरवरी को की गई। इसके साथ ही रोहित नगर फेस-2 में घनश्याम राजपूत के शेष अतिक्रमण, अवैध निर्माण को हटाने की कार्यवाही भी की। उक्त कार्यवाहियों के दौरान एसडीएम. मनोज उपाध्याय, तहसीलदार अवनीश मिश्रा, नायब तहसीलदार के साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्रों के सीएसपी. व थाना प्रभारी एवं नगर निगम भोपाल के भवन अनुज्ञा व अतिक्रमण शाखा के अधिकारी मौजूद थे।
5000 वर्गफिट में बना था डागा हाईट्स
नगर निगम द्वारा भवन अनुज्ञा के विपरीत तथा अतिक्रमण कर अवैध रूप से किए गए निर्माणों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के क्रम में बुधवार को कोलार रोड चूना भट्टी क्षेत्र में खसरा नंबर 4/1/3/1 पर अनुज डागा द्वारा कोलार रोड चूना भट्टी में डागा हाईट्स में स्वीकृति से अधिक लगभग 5000 वर्गफिट में अवैध रूप से किए गए निर्माण एवं अवैध रूप से निर्मित शेड को तोडऩे की कार्यवाही की गई और पिछले हिस्से में वाहन वाशिंग स्थल पर कार्यवाही की गई।
12000 वर्गफिट में बना था रिगालिया टॉवर
इसी प्रकार निगम अमले ने कोहेफिजा अहमदाबाद क्षेत्र में खसरा क्रमांक 51/2/51/3 एवं 51/4 पर रिगालिया टॉवर में अतीक व शफीक खान द्वारा जी़-6 की अनुमति के अतिरिक्त सातवी मंजिल का निर्माण अवैध रूप से करते हुए लगभग 12000 वर्गफिट में 12 आवासीय फ्लेट्स में निर्मित दीवारेां को तोडऩे की कार्रवाई की गई।
1000 वर्गफिट में बना था स्वीमिंग पूल
इसी प्रकार नगर निगम अमले ने 1000 वर्गफिट में अतिरिक्त रूप से निर्मित स्वीमिंग पूल को तोडऩे की कार्यवाही की। निगम अमले ने रोहित नगर फेस-2 में गत दिवस की कार्यवाही में घनश्याम राजपूत के शेष अतिक्रमण, अवैध निर्माण को भी तोडऩे की कार्यवाही की। उक्त तीनों कार्यवाहियोंं में अतिक्रमण एवं अवैध निर्माणों को तोडऩे का कार्य जेसीबी. मशीनों एवं श्रमिकों के माध्यम से किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here