मिशन-2023 की तैयारी में जुटी भाजपा, अब तक 9 जिलाध्यक्षों को बदला

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

इस साल के अंत तक बदले जाएंगे कई जिला अध्यक्ष

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानभा चुनाव की तैयारी पूरी जोरशोर से कर रही है। भाजपा ने हर बूथ पर 50 प्रतिशत से अधिक मत प्रतिशत प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। उसका लक्ष्य प्रदेश में अगले वष विधानसभा चुनाव में पडऩे वाले मत का 51 प्रतिशत हासिल करना है। इसी लक्ष्य को पाने के लिए जिला संगठनों को अलर्ट किया गया है। पार्टी की हर गतिविधि को बूथ स्तर तक उतारने, सोशल मीडिया और मीडिया विभाग केे विकासखंड और मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देने के साथ परफार्मेंस नहीं कर पाने वाले जिला अध्यक्षों को बदला भी जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की सेना पर टिप्पणी को लेकर गृहमंत्री बोले-सेना और सिनेमा में फर्क करना समझे

सदस्यता अभियान और आजीवन सहयोग निधि, सरकारी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचानेे और भाजपा की नीतियों को आम जनता तक सही तरीके से न पहुंचाने, पार्टी की बातों को जनता तक सभी न बता पाने पर कार्रवाई भी शुरू है। 6 अक्टूबर को भाजपा ने पांच जिला अध्यक्षों को हटा दिया था। कल शुक्रवार को भी चार जिला अध्यक्षों को पार्टी संगठन ने हटा दिया है। राहुल गांधी की यात्रा से पहले आदिवासी जिलों के अध्यक्षों को हटाकर पेसा एक्ट की प्राथमिकता पार्टी बता चुकी है। शुक्रवार को भाजपा ने झाबुआ, अलीराजपुर, शाजापुर और सिंगरौली के जिलाध्यक्ष हटाए हैं।

इन्हें बनाया गया जिलाध्यक्ष

ये भी पढ़ें:  मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को न्याय के कठघरे में लाने के लिए भारत प्रतिबद्ध : जयशंकर

भाजपा ने झाबुआ जिले की कमान लक्ष्मण नायक से वापस लेकर भानू भूरिया को सौंपी है। इसी तरह, अलीराजपुर में वकील ङ्क्षसंह को हटाकर उनकी जगह संतोष परवाल को, सिंगरौली में वीरेंद्र कुमार गोयल की जगह राम सुमिरन गुप्ता को व शाजापुर में अंबाराम कराड़ा की जगह अशोक नायक को जिलाध्यक्ष बनाया गया है। हटाए गए सभी जिलाध्यक्षों पूर्व की भांति पार्टी की कार्यसमिति में सदस्य नियुक्त किया गया है।

इससे पहले गत 6 अक्टूबर को भी पार्टी ने पांच जिले ग्वालियर, कटनी, भिंड, गुना व अशोक नगर के अध्यक्षों को बदला था। यह बदलाव नगरीय निकाय चुनाव में उक्त स्थानों पर मिली पराजय के कारण हुआ था।

ये भी पढ़ें:  दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का 77 साल की उम्र में निधन, पुणे में होगा अंतिम संस्कार

BJP engaged in the preparation of Mission-2023, so far 9 district heads have been changed.

mishan-2023 kee taiyaaree mein jutee bhaajapa, ab tak 9 jilaadhyakshon ko badala.

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News