Home भोपाल कोरोना से मुकाबले के लिए जो भी जरूरत है, उसे पूरा किया...

कोरोना से मुकाबले के लिए जो भी जरूरत है, उसे पूरा किया जाएगा : विष्णुदत्त शर्मा

8
0

भोपाल। खजुराहो और छतरपुर सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संकट से मुकाबले के लिए जो भी आवश्यकताएं हैं, उनको पूरा किया जायेगा। किसी भी प्रकार की कमी न आये इसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। कोरोना एक प्रकृतिजन्य समस्या है और इस देशव्यापारी समस्या से निपटने के लिए आम जन और जनप्रतिनिधियों को मिलकर काम करना होगा, अपनी-अपनी भूमिका निभानी पड़ेगी। हम सभी को धैर्य रखते हुए इस संकट से निजात पाने के प्रयास करने हैं। फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जनजागृति का अभियान हम सभी को चलाना पड़ेगा। यह बात भारतीय जानता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद खजुराहो में मीडिया से चर्चा के दौरान कही।

ऑक्सीजन, रेमडेसिवर की कमी दूर होगी

श्री शर्मा ने कहा कि छतरपुर जिले में कोरोना का पॉजीटिविटी रेट ज्यादा है, जो चिंता का विषय है। इसे नियंत्रित करने में प्रशासन के लोग लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो कमियां ध्यान में आ रही है, उनको लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। मरीजों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए जल्द ही मेरी सांसदनिधि से एंबुलेंस की व्यवस्था की जायेगी। बीएमओ को स्पष्ट कहा गया है कि कोरोना मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। ऑक्सीजन और रेमडेसिवर इंजेक्शन को लेकर आज मुख्यमंत्री जी, स्वास्थ्य मंत्री जी और हेल्थ कमिश्नर से बात की है। इनकी कमी भी जल्द दूर होगी।

खजुराहो के विकास में नहीं रहेगी कसर

श्री शर्मा ने कहा कि खजुराहो जल्द ही देश की 17 आइकोनिक सिटीज में से एक बनने जा रहा है। जनता की मांग पर बीटी रोड का निर्माण, आश्रय स्थल का निर्माण, महिला उत्थान का विकास कार्य, ओडीटोरियम का निर्माण एवं नगरपरिषद कार्यालय भवन का निर्माण आदि कार्यां को प्राथमिकता से किया जायेगा। राजा छत्रसाल के नाम से एक बड़े ऑडीटोरियम का उद्घाटन हुआ है। महाराजा छत्रसाल और सरदार पटेल का एक बड़ा स्टेच्यू यहां बने, इसके लिए प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खजुराहो में अंतर्राष्ट्रीय योग केंद्र के लिए 25 एकड़ जमीन रिजर्व की गई है। खजुराहो में अंतर्राष्ट्रीय योग केंद्र एवं आयुष मंत्रालय का 100 बेड का हॉस्पिटल जरूर बनेगा, हम इसमें सफल होंगे। इसकी तैयारी केंद्र प्रारंभ हो गई है। उन्होंने बस स्टैण्ड के लिए भी जमीन रिजर्व करने की बात कही।

घर-घर जाकर आयुष्मान कार्ड बांटेंगे पार्टी कार्यकर्ता

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने प्रधानमंत्री जी की आयुष्मान भारत योजना के पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बनाये गये आयुष्मान कार्डों का वितरण भी किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है। हमारे पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को आयुष्मान कार्ड का वितरण करेंगे, जिससे हितग्राही इसका लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि खजुराहो में लगभग 11 हजार कार्ड बनाये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here