Home भोपाल बैतूल जिले में मौसम बिगड़ा, भैंसदेही समेत अन्य क्षेत्रों में हुई बारिश

बैतूल जिले में मौसम बिगड़ा, भैंसदेही समेत अन्य क्षेत्रों में हुई बारिश

155
0

बैतूल। जिले में गुरुवार शाम करीब 4 बजे अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और आसमान पर काले बादलों का जमावड़ा होने के साथ ही हल्की बारिश प्रारंभ हो गई। बारिश के कारण किसानों की परेशानी बढ़ गई है। वर्तमान समय में खेताे में पककर खड़ी रबी सीजन की मुख्य फसल गेहूं और चना की कटाई चल रही है। बारिश के कारण किसान खलिहान में जमा फसल को बचाने के जतन करने में जुट गए हैं।

शाम करीब 4 बजे से क्षेत्र में हल्की बारिश का दौर जारी है। दोपहर तक धूप खिली हुई थी इसके बाद अचानक मौसम बदल गया जिससे किसानों को अपने खलिहानों में रखी फसल को सुरक्षित करने का मौका ही नहीं मिल पाया। जिला मुख्यालय पर भी तेज गरज-चमक के साथ हल्की बारिश शाम 5 बजे से प्रारंभ हो गई है।

बारिश की वजह से कृषि उपज मंडी बडोरा में उपज बेचने के लिए पहुंचे किसानों में अफरा-तफरी मच गई है। किसान नीलामी के बाद खुले परिसर में रखी उपज की तुलाई होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन हल्की बारिश होने से काम बंद हो गया है।

कृषि विज्ञानी व्हीके वर्मा ने बताया कि रबी सीजन की फसलें लगभग पक चुकी हैं और ऐसे में बारिश होने से दानों की चमक खत्म हो जाएगी। यदि तेज बारिश होती है तो खेतों में काटकर रखी हुई फसल को नुकसान पहुंच सकता है। उन्होंने बताया कि आने वाले दो दिन तक जिले में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। किसानों को मौसम को देखते हुए फसलों की कटाई का काम बंद कर देना चाहिए और खलिहान में रखी फसल को सुरक्षित कर लेना चाहिए।

Previous articleसरपंच पति की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, क्षेत्र में तनाव
Next articleअब ऑनलाइन ही करा लें चेकइन, विमानतल पर पहुंचने पर कटेंगे 200 रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here