Home भोपाल सुबह लगे टीके, दोपहर में वैक्सीन खत्म 45+ उम्र वालों को सेंटर...

सुबह लगे टीके, दोपहर में वैक्सीन खत्म 45+ उम्र वालों को सेंटर पर मिले ताले

16
0

राजधानी में शनिवार को 45+ वालों के लिए बनाए गए 48 वैक्सीनेशन सेंटर में से करीब 20 सेंटर पर लंच टाइम तक वैक्सीन खत्म हो गई। इस कारण जो लोग यहां पहुंचे, उन्हें बिना टीके के ही लौटना पड़ा। इनमें ज्यादातर सीनियर सिटीजन थे। लोगों को किसी सेंटर पर टीम जाते मिली तो किसी पर ताले लगे मिले। हर सेंटर से करीब 50 लोगों को बिना टीके के ही लौटना पड़ा। इसमें करीब 90 फीसदी लोग दूसरा डोज और 10 फीसदी लोग पहला डोज लगवाने पहुंचे थे। 45+ को लेकर जब जिला टीकाकरण अधिकारी कमलेश अहिरवार से बात की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

राजाभोज स्कूल, 1100 क्वाटर्स : यहां 45+ वालों के लिए सेंटर बनाया था। सुबह 9 बजे से टीके लगने शुरू हुए। भीड़ बढ़ी तो टोकन बांटने पड़े, लेकिन दोपहर 2 बजे वैक्सीन खत्म हो गई। दोपहर 2 बजे लोग यहां पहुंचे तो टीम सामान समेटकर जा रही थी। महेंद्र गुप्ता व अनिल कुमार ने इन्हें रोककर कहा कि हमारे वैक्सीनेशन का क्या होगा? जवाब मिला- हमारे पास 180 वैक्सीन थी, जो लगा दी गईं। मौके से ही अनिल ने एसडीएम क्षितिज शर्मा को कॉल किया तो उन्होंने कहा कि वे क्या कर सकते हैं?

ओल्ड कैंपियन, दस नंबर; दोपहर ढाई बजे लगा था ताला
दोपहर ढाई बजे यहां ताला लगा था। बाहर शरद चटर्जी पत्नी के साथ खड़े थे। लोगों से पूछ रहे थे कि क्या सेंटर यही है? उन्होंने बताया कि वे त्रिलंगा में रहते हैं और ऑटो लेकर सेंटर ढूंढ रहे हैं। पहले 1100 क्वाटर्स गए, फिर ओल्ड कैंपियन स्कूल पहुंचे, लेकिन दोनों ही जगह ताला मिला।
18 प्लस… एक सेंटर, 100 टीके
इस कैटेगरी के लिए शहर में 18 सेंटर बनाए गए थे। इन सेंटर में पहले से बुकिंग करवाने वालों को ही वैक्सीन लगाई जा रही थी। सेंटर पर 100 लोगों के हिसाब से ही वैक्सीनेशन जारी रहा। जैसे ही 100 की संख्या पूरी हुई, कर्मचारियों ने सेंटर बंद कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here