Home भोपाल एक जुलाई से प्रदेश में फिर चलेगा टीकाकरण अभियान

एक जुलाई से प्रदेश में फिर चलेगा टीकाकरण अभियान

38
0
  • मुख्यमंत्री ने वैक्सीन आपूर्ति के लिए माना प्रधानमंत्री का आभार

विशेष संवाददाता, भोपाल

प्रदेश में 21 जून को टीकाकरण महा-अभियान के तहत देश में सबसे अधिक मप्र में 16 लाख 95 हजार 592 लोगों को टीका लगाकर कीर्तिमान स्थापित करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच और वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति की वजह से प्रदेश ने यह रिकार्ड कायम कर सका है। कैबिनेट बैठक से पहले मंत्रियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस काल में वैक्सीनेशन ही जिंदगी है। मंत्रि-परिषद के सभी साथी जिंदगी बचाने के इस अभियान में अंतर्रात्मा से जुड़े। परिणाम स्वरूप 21 जून को 16 लाख 95 हजार 592 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। इस उपलब्धि के लिए मंत्रि-परिषद के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 5 करोड़ 49 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जाना है। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाए। एक, दो और तीन जुलाई को पुन: संपूर्ण प्रदेश में सघन टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों में वैक्सीनेशन के विरोध की प्रवृत्ति भी कम हुई है। अब वैक्सीनेशन अभियान में नगरीय निकाय और पंचायतें प्रतिस्पर्धा की भावना से काम करें, इससे प्रदेश में वैक्सीनेशन को गति मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की संभावना वाले क्षेत्रों और सीमावर्ती जिलों में टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए।

जिले के अंदर प्रभारी मंत्री करेंगे स्थानांतरण

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जुलाई से स्थानांतरण से प्रतिबंध हटाया जा रहा है। जिले के अंदर स्थानांतरण का अधिकार प्रभारी मंत्रियों को होगा। स्थानांतरण मानवीय और प्रशासनिक आधार पर होंगे। स्थानांतरण प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित की जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि जन-कल्याण और विकास के कार्य तथा प्रशासनिक व्यवस्था प्रभावित न हो।

Previous articleमप्र में दिसंबर तक टीके से पूरी आबादी हो जाएगी सुरक्षित
Next articleकैबिनेट की बैठक: मप्र में 6952 करोड़ में तैयार होंगे सर्व संसाधन युक्त 9200 विद्यालय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here