Home भोपाल 48 घंटे में राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की...

48 घंटे में राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना, खरगोन में 43 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा अधिकतम तापमान रहा

27
0

मध्यप्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव जारी है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बने सिस्टम की वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं, खरगोर में प्रदेश का सबसे ज्यादा 43 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि वेस्ट एमपी के ऊपर ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस वजह से एक टर्फ लाइन भी कर्नाटक तक बनी है। जिससे नमी के कारण बादल बन रहे है। इसके चलते प्रदेश में अगले दो से तीन दिन तक गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है। सागर, जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग के जिलो में हल्की बारिश की संभावना अधिक है। इसके अलावा भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में भी हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

यहां दर्ज हुई बारिश
सम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई। इसमें गुना में 28.2 एमएम, सतना में 0.4 एमएम, जबलपुर में 0.8 एमएम, मलाजखंड में 1.0 एमएम और सिवनी में 0.4 एमएम बारिश दर्ज की गई।

खरगोन में 43.6 डिग्री तापमान दर्ज
प्रदेश में शनिवार को खरगोन में अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा भोपाल में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here