Home भोपाल निगमायुक्त ने हबीबगंज अंडरब्रिज के अधूरे पड़े निर्माण को देखा, निर्माण कार्य...

निगमायुक्त ने हबीबगंज अंडरब्रिज के अधूरे पड़े निर्माण को देखा, निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के दिए निर्देश

11
0
  • वर्षा में व्यवस्थित जल निकासी हेतु नालों की बेहतर हो सफाई

स्वदेश संवाददाता, भोपाल

निगम आयुक्त केवीएस चौधरी ने निर्देशित किया है कि वर्षा के जल का निर्बाध एवं व्यवस्थित निकास सुनिश्चित करने के दृष्टिगत नाला-नालियों की साफ-सफाई बेहतर ढंग से की जाए और सफाई के दौरान निकलने वाले कचरे, मलमे आदि को तत्काल उठवाने की व्यवस्था की जाए। उक्त निर्देश वर्षा पूर्व नाला सफाई अभियान के निरीक्षण के दौरान दिए। निगम आयुक्त ने हबीबगंज अंडरब्रिज के पास निर्माणाधीन अंडरपास सहित पुल पातरा के समीप निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्पलेक्स एवं ऐशबाग स्थित मकानों का भी जायजा लिया और हाउसिंग बोर्ड कालोनी के निवासियों से चर्चा भी की। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त एमपीसिंह सहित निगम के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

इन नालों की देखी सफाई

निगम आयुक्त ने सोमवार को मीनाल, गुलमोहर, हबीबगंज अंडरब्रिज, पातरा आदि नालों का निरीक्षण किया और वर्षा पूर्व नालों की सफाई अभियान के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त ने हबीबगंज अंडरब्रिज के पास निगम द्वारा उपलब्ध कराई गई राशि से निर्मित किए जा रहे नए दो अंडरब्रिज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया और अंडर पास निर्माण के संबंध में भी विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त ने कहा कि दोनों अंडरब्रिज में आवागमन के लिए चार नए अंडरपास उपलब्ध होने से आवागमन में सुगमता होगी और नागरिकों को बड़ी राहत प्राप्त होगी।

इन नालों की हुई सफाई

सोमवार को निगम के अमले ने सोनिया गांधी कालोनी, महामाई का बाग, 80 फिट रोड, द्वारका नगर, अटल अय्यूब नगर, कबाडख़ाना, छोला विश्रामघाट, ई-7 अरेरा कालोनी, आनन्द नगर रायसेन रोड, शॉलीमार इन्क्लेव, 12 दफ्तर, कमला नगर स्कूल, पातरा, नवाब कालोनी, शिवानी होम्स, रतन कालोनी, मद्रासी कालोनी, सुदामा नगर, अशोका गार्डना ए-सेक्टर आदि क्षेत्रों में स्थित छोटे-बड़े नालों की सफाई जे.सी.बी., पोकलेन मषीनों के माध्यम से कराकर सफाई के दौरान निकले कचरे एवं मलमे को भी उठवाया गया साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नालियों एवं आबचक (बेक लाईन) की सफाई भी श्रमिकों के माध्यम से कराई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here