Home भोपाल सुरेंद्र सिंह राजपूत आज संभालेंगे रेरा सदस्य का दायित्व

सुरेंद्र सिंह राजपूत आज संभालेंगे रेरा सदस्य का दायित्व

32
0
  • 3 अन्य अधिकारियों के तबादले

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

मध्य प्रदेश लघु वनोपज संघ के प्रबंध संचालक सुरेंद्र सिंह राजपूत का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। गुरुवार को राजपूत की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आदेश जारी हो गए हैं। वे शुक्रवार को भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के सदस्य का पदभार संभालेंगे। राजपूत 20 दिन बाद (30 जून को) सेवानिवृत्त हो रहे थे। वह भारतीय वन सेवा के वर्ष 1987 बैच के अधिकारी हैं।

श्री राजपूत की नियुक्ति गत दिनों उक्त प्राधिकरण में बतौर सदस्य की गई है। उनका कार्यकाल 5 वर्ष होगा। नौकरी में रहते हुए इस पद पर काम नहीं किया जा सकता है। इसलिए राजपूत ने नियम अनुसार तीन महीने पहले (10 मार्च को) स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन दिया था। ये फ ाइल करीब 10 दिन से मुख्यमंत्री सचिवालय में लंबित थी। जिस पर गुरुवार को मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर हुए हैं। इसके बाद वन विभाग ने आदेश जारी किए। इसी के साथ प्रधान मुख्य वनसंरक्षक का एक पद खाली हो गया, जिस पर भू-प्रबंध शाखा के अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक सुनील अग्रवाल पदोन्न्त होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में अग्रवाल की पदोन्न्ति के आदेश जारी हो सकते हैं।

पुष्कर सिंह हो सकते हैं वनोपज संघ के नए एमडी

जानकार सूत्रों के अनुसार राजपूत की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति से खाली हुए मप्र राज्य लघु वनोपज संघ के प्रबंध संचालक पद पर कैंपा शाखा के पीसीसीएफ पुष्कर सिंह को भेजा जा सकता है। जबकि पदोन्नति के बाद सुनील अग्रवाल कैंपा शाखा की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

भारती बने बांधवगढ़ नेशनल पार्क के उप संचालक

राज्य शासन ने गुरुवार को भावसे के ही तीन अधिकारियों के तबादले भी किए हैं। शिवपुरी सामान्य वनमंडल में पदस्थ वनमंडलाधिकारी लवित भारती को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का उप संचालक बनाया है। जबकि ग्वालियर अनुसंधान एवं विस्तार वृत्त में पदस्थ डीएफ ओ मीना कुमारी को शिवपुरी सामान्य वनमंडल का डीएफ ओ बनाया है। ऐसे ही वन मुख्यालय में पदस्थ उप वन संरक्षक आदर्श श्रीवास्तव को मंदसौर का डीएफ ओ बनाया है।

Previous articleप्रदेशभर में मिले कोरोना के 420 नए मरीज, 32 की मौत, सतर्कता जरूरी
Next articleमानसून ने दी दस्तक, झमाझम बारिश के आसार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here