Home भोपाल गीतांजलि कॉलेज की छात्राओं ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग की

गीतांजलि कॉलेज की छात्राओं ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग की

70
0

भोपाल। शासकीय गीतांजलि कन्या स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में एक प्रोफेसर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को करीब 100 छात्राओं ने धरना दिया और ऑनलाइन परीक्षा की मांग की। वे दोपहर 12:30 बजे से दो बजे तक कॉलेज के मुख्य गेट के सामने पोस्टर लेकर बैठ रहीं और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। हालांकि दो दिन पहले शासन 31 मार्च तक कॉलेज बंद करने के निर्देश दे चुका है लेकिन परीक्षाएं जारी रहेंगी। अब कुछ कॉलेजों में विद्यार्थी भी संक्रमित पाए जाने लगे हैं। इस कारण विद्यार्थियों की मांग है कि ओपन बुक पैटर्न पर ऑनलाइन परीक्षा ली जाए। प्रदर्शन में स्नातक प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की छात्राएं शामिल हुईं।

छात्राओं का कहना है कि अभी प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही हैं। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। कॉलेज को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा है और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। ऐसे में अगर सभी कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षाएं ली जाएंगी तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कॉलेज में स्नातक (यूजी) की प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की परीक्षाएं नौ अप्रैल से शुरू होने वाली हैं। हालांकि कॉलेज प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से बचाव के पूरे इंतजाम किए हैं। विवि प्रशासन ने कहा कि छात्राओं की मांग को लेकर उच्च शिक्षा विभाग को अवगत करा दिया गया है।

Previous articleमास्क पहनकर आओगे, तभी आपका काम करेंगे- बृजेंद्र सिंह यादव
Next articleविश्व जल दिवस: प्रयास भागीरथ जितने बड़े हों तो लक्ष्य पाना आसान : मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here