Home भोपाल दो साल से फरार चल रहे पथरिया विधायक के पति को एसटीएफ...

दो साल से फरार चल रहे पथरिया विधायक के पति को एसटीएफ ने पकड़ा

6
0
  • एसटीएफ का तर्क गिरफ्तार किया, विधायक बोलीं-पति ने सरेंडर किया
  • हटा पुलिस रिमांड पर लेकर कर रही पूछताछ, छावनी बना थाना

भोपाल। दमोह जिले के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई के दो साल से फरार चल रहे पति गोविंद सिंह को रविवार आज सुबह भिंड बस स्टैंड से एसटीएफ ने धर दबोचा। भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच एसटीएफ टीम विधायक के पति को दोपहर बाद हटा न्यायालय लेकर पहुंची, जहां उसे कोर्ट में पेश किया गया। यहीं पर हटा पुलिस ने देवेंद्र सिंह को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। हटा थाने को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बताया जाता है कि देवेंद्र को हटा पुलिस ने पांच दिन की रिमांड पर लिया है। इधर गिरफ्तारी के चंद मिनट बाद ही विधायक रामबाई और उनके पति गोविंद सिंह के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए, जिसमें भिंड में एसटीएफ के सामरे सरेंडर करने का दावा किया जा रहा है। इधर एसटीएफ ने गिरफ्तार करने का दावा किया है।

क्या है पूरा मामला?

दमोह जिले के हटा के कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया का मार्च 2019 में हत्या की गई थी। इस हत्याकांड में विधायक रामबाई के पति देवेंद्र सिंह मुख्य आरोपी है। हत्याकांड के बाद से देवेंद्र सिंह फरार चल रहे थे। डीजीपी ने देवेंद्र पर 50 हजार का ईनाम घोषित किया है। हत्याकांड के डेढ़ दर्जन से अधिक अन्य आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। देवेंद्र खुद को फंसाने का आरोप लगाते हुए फरार थे। मृतक के परिजनों ने सर्वोच्च न्यायालय में गिरफ्तारी के लिए याचिका लगाई थी, जहां गिरफ्तार नहीं कर पाने पर सर्वोच्च न्यायालय ने मप्र पुलिस को दो बार फटकार भी लगा चुकी है।

तीन दिन से पीछे लगी थी एसटीएफ

एसटीएफ काफी समय से देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही थी। तीन दिन पहले एसटीएफ की लोकेशन दिल्ली में मिली थी, इसके बाद से ही एसटीएफ उसके पीछे लगी थी। इसी बीच वह भिंड पहुंच गया, जहां ग्वालियर एसटीएफ और भिंड पुलिस ने उसे घेराबंदी कर धर दबोचा। बताया जाता है कि भिंड में वह किसी राजनेता के यहां कुछ दिनों से शरण लिए हुए था। हालांकि उसकी गिरफ्तारी बस स्टैंड से दिखाई गई है। इधर 27 मार्च को भी सोशल मीडिया पर देवेंद्र सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें वह भिंड-ग्वालियर में सरेंडर करने की बात कह रहा है। वहीं रविवार को भी देवेंद्र सिंह का गिरफ्तारी से पहले जारी वीडियो में भी सरेंडर करने की बात कही जा रही है।

इनका कहना है

देवेंद्र सिंह को एसटीएफ ने भिंड बस स्टैंड से गिरफ्तार कर हटा न्यायालय में दमोह पुलिस को सौंप दिया है। आगे की कार्रवाई दमोह पुलिस करेगी।
विपिन महेश्वरी, एडीजी, एसटीएफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here