Home भोपाल राज्य मंत्रिपरिषद के फैसले, प्रदेश में अब 7 अगस्त तक हो सकेंगे...

राज्य मंत्रिपरिषद के फैसले, प्रदेश में अब 7 अगस्त तक हो सकेंगे तबादले,

27
0
  • दंत चिकित्सकों की होगी भर्ती

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

प्रदेश में सामुदायिक चिकित्सा केंद्र स्तर तक दंत चिकित्सकों की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए मंगलवार को राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में इस संवर्ग के 419 पद स्वीकृत किए गए। वहीं तबादलों से हटाए गए प्रतिबंध की अवधि 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त तक किए जाने का निर्णय भी बैठक में लिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में देशी शराब आपूर्ति की मौजूदा व्यवस्था को आगामी तीन माह के लिए बढ़ाने का निर्णय भी लिया गया। वहीं दंत चिकित्सकों के 419 नए पदों के सृजन की मंजूरी भी दी गई। यह भर्ती तीन सालों में चरणबद्ध तरीके से होगी। इनमें मुख्यालय स्तर पर संयुक्त संचालक दंत स्वास्थ्य और उपसंचालक दंत स्वास्थ्य के एक-एक पद, संभागीय कार्यालय स्तर पर उप संचालक दंत स्वास्थ्य के सात पद, शहरी क्षेत्र में जिला चिकित्सालय में दंत विशेषज्ञ के 34 पद, दंत चिकित्सक के 46 पद निर्मित किए जाने का निर्णय लिया गया है। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में 330 सामुदायिक चिकित्सा केंद्रों में दंत चिकित्सक के 330 पद निर्मित कर इनकी पूर्ति की जाएगी।

अन्न उत्सव 7 अगस्त को

बैठक से पूर्व अनौपचारिक चर्चा में आगामी 7 अगस्त को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले अन्न उत्सव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई। श्री चौहान ने कहा कि यह आयोजन मप्र में भी 25 हजार 435 राशन दुकानों पर एक साथ होगा। इसमें निर्वाचत जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए एक दुकान से अधिकतम सौ लोगों को ही राशन वितरित किया जाएगा। श्री चौहान ने कहा कि वह स्वयं हितग्राहियों को राशन बांटने दुकान पर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। इसमें प्रधानमंत्री भी जुड़ेंगे। प्रत्येक दुकान के लिए नोडल अधिकारी तैनात होंगे।

Previous articleशराब के अवैध कारोबार के खिलाफ प्रदेशभर में चलेगा अभियान : शिवराज
Next articleकोरोना की तीसरी लहर का आंकलन कराने के बाद होगा नगरीय निकाय चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here