Home भोपाल पवैया से मिलने उनके निवास पर पहुंचे सिंधिया, बंद कमरे में की...

पवैया से मिलने उनके निवास पर पहुंचे सिंधिया, बंद कमरे में की चर्चा

9
0
  • ग्वालियर-चंबल संभाग के लिए भेंट की 5 एंबुलेंस

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

तीन दिन के ग्वालियर प्रवास पर आए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया के घर पहुंचे। उन्होंने पवैया के पिता ठाकुर बलवंत सिंह के निधन पर शोक जताया। इसके बाद बंद कमरे में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों में विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

मुलाकात के बाद सिंधिया ने कहा कि वर्तमान और भविष्य पर पवैया जी और हम दोनों कार्य करते हैं। जो उनका साथ और प्रेम मुझे मिला है मैं अपना सौभाग्य समझता हूं। उन्हें बहुत अनुभव है और राजनीति में उनका कार्यकाल लंबा रहा है उसका लाभ मुझे मिलेगा। उनके साथ बहुत बड़ा हादसा हुआ उनके पिताजी नहीं रहे। इस महामारी में बहुत से लोगों ने अपने परिजनों को खोया है। इस पर भी हमने चर्चा की। मुझे विश्वास है कि हम दोनों मिलकर ग्वालियर के विकास के लिए कार्य करेंगे। उल्लेखनीय है कि ग्वालियर की राजनीति में पवैया व सिंधिया एक समय परस्पर विरोधी ध्रुव की तरह रहे हैं।

अंचल के जिलों को पांच एम्बुलेंस प्रदान कीं

सांसद श्री सिंधिया ने अपनी पूर्व घोषणा अनुसार शुक्रवार को अंचल के पांचों जिलों के लिए एंबुलेंस भी भेंट की। श्री माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन अंतर्गत इनका वितरण समारोहपूर्वक किया गया। मिशन की ओर से आधुनिक चिकित्सा सेवा सुविधाओं से युक्त इन एंबुलेंस को ग्वालियर-चम्बल अंचल के पांच जिले ग्वालियर, शिवपुरी, अशोकनगर, भिंड एवं मुरैना की रेडक्रॉस सोसायटी को भेंट किया गया। इस मौके पर श्री सिंधिया ने ग्वालियर के लिए वेंटिलेटर युक्त एक अतिरिक्त एम्बुलेंस प्रदान करने की घोषणा की ताकि ग्वालियर से दिल्ली, भोपाल या इंदौर रेफर होने वाले गंभीर मरीज कम खर्चे में रेफर होकर बाहर जा सकें। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी ख़त्म नही हुआ है, इसलिए हमें पूरी सावधानी अभी भी रखनी है।

तोमर, शेजवलकर का जताया आभार
श्री सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं सांसद विवेक शेजवलकर के सेवा कार्यों के लिए धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अशोकनगर, शिवपुरी एवं गुना में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का कार्य भी प्रारम्भ किया जाएगा। इस अवसर पर ग्वालियर जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मुरैना के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह, भिंड के प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया, अशोकनगर के प्रभारी मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह यादव, लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेश धाकड़, भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here