Home भोपाल मूंग खरीदी के लिए पंजीयन प्रक्रिया का शुभारंभ: सरकार किसानों की आय...

मूंग खरीदी के लिए पंजीयन प्रक्रिया का शुभारंभ: सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए संकल्पकृत: शिवराज

10
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसान को उचित दाम मिले इसके लिये प्रयास लगातार जारी है। कोरोना के महासंकट में हमने लगातार खरीदी जारी रखी है। चना, मसूर, सरसों की भी हमने खरीदी की है। हमने आकलन किया कि मूंग के दाम गिर रहे हैं और तब हमने त्वरित फैसला किया कि चाहे आंधी.बारिश हो हम मूंग खरीदेंगे।

श्री चौहान ने मंगलवार को मूंग खरीदी के लिए पंजीयन प्रक्रिया का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य है किसान को उसके उत्पाद का लाभकारी मूल्य दिलाना। कोरोना वायरस अभी हैए सावधानी रखते हुए उत्पाद बेचें। किसान भाइयों का सहयोग चाहिए इसमेए धैर्य रखिए, शांति से खरीदी की जाएगी। हम आपके लिये कृत संकल्पित हैं।

इस मौके पर देवास के कृषक नर्मदा प्रसाद ने बताया कई योजनाओं का लाभ मिल रहा है। छोटे किसान के लिये मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना और प्रधानमंत्री कृषक सम्मान निधि बहुत लाभकारी है। श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है किसानों के आय दुगुनी करना। इसके लिये हमारे निरंतर प्रयास जारी हैं कि किसान के साथ पूरी ताकत से खड़े रहें। आज मध्यप्रदेश में 42 लाख हेक्टेयर सिंचित भूमि है और इसे 65 लाख हेक्टेर तक ले जाना है।

उन्होंने किसानों ने कहा कि आपने धूप में अपना पसीना बहाया हैए हमारा भी संकल्प है कि आपके पसीने की एक.एक बूंद की कीमत आपको देंगे। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा उत्पादन बढ़े, उसके हरसंभव प्रयास सरकार कर रही है। 3 फ सल लेने का चमत्कार हमारी सरकार में ही हुआ। बिजली भरपूर उपलब्ध कराई गई जिससे सिंचाई भरपूर हुई। उत्पादन की लागत घटाने के लिए भी अनेक प्रयास किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here