Home भोपाल भोपाल में अब 24 मई तक जनता कर्फ्यू रहेगा, कम हुई कोरोना...

भोपाल में अब 24 मई तक जनता कर्फ्यू रहेगा, कम हुई कोरोना संक्रमितों की संख्‍या

17
0

भोपाल। राजधानी में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढा दिया गया है। इससे पहले 17 मई की सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए थे, अब 24 मई की सुबह छह बजे से कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके आदेश जारी कर दिए गए है। जिला दंडाधिकारी अविनाश लवानिया ने धारा 144 के अंतर्गत संशोधित आदेश जारी करते हुए भोपाल जिले की राजस्व सीमा में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है। शेष सभी प्रतिबंधात्मक आदेश पूर्ववत जारी रहेंगे।

अत्यंत विशेष परिस्थितियों में अधोहस्ताक्षरकर्ता के संतुष्ट होने पर आवेदक को किसी भी लागू शर्तो से छूट दे सकेगा। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा । इस आदेश का उल्लघंन करने वाले व्यक्ति के विरूद्व भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले अब धीरे-धीरे कम होते नजर आ रहे है।

पिछले एक सप्‍ताह में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आई है। करीब 40 दिन बाद अब संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1000 के नीचे पहुंची है। शनिवार को 982 संक्रमित मरीज ही मिले थे। वहीं 1581 मरीज स्‍वस्‍थ हुए थे। इधर, चिता इस बात की है कि अब भी शहर में 14 हजार से ज्‍यादा मरीज सक्रिय संक्रमित है।

वहीं विश्राम घाट में भी कोविड प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्‍कार की संख्‍या में गिरावट नहीं हो रही है। हालांकि इसमें भोपाल के बाहर के लोग भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here