Home भोपाल टीकाकरण व कोरोना से बचाव के लिए चलेगा जनजागरूकता अभियान

टीकाकरण व कोरोना से बचाव के लिए चलेगा जनजागरूकता अभियान

51
0
  • मंत्री समूह की बैठक में हुआ मंथन

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं टीकाकरण अभियान को गति देने व्यापक पैमाने पर जनजागरूकता अभियान चलाया जाएगा। वहीं अनलॉक की प्रक्रिया को चरणबद्ध तरीके से अंजाम दिया जाएगा।

इन दोनों ही मामलों को लेकर संबंधित मंत्री समूहों की बैठक बुधवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कोविड संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित समिति की बैठक में डॉ.मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिये जन-जागरूकता के साथ जन-सहभागिता भी जरूरी है। बैठक में प्रभावी रणनीति बनाने के लिये मंत्री-मण्डल के सदस्यों ने विस्तार से विचार-विमर्श किया। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग मौजूद थे। संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर और स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार चर्चा में ऑनलाइन शामिल हुए।

टीकाकरण अभियान को देंगे गति

बैठक में कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के साथ ही अधिक से अधिक टीककरण के लिये आमजन को सहभागी बनाने और जागरूक करने के लिये प्रचार-प्रसार संबंधी उपायों पर विस्तृत चर्चा हुई। प्रमुख सचिव, जनसम्पर्क शिव शेखर शुक्ला ने प्रचार-प्रसार संबंधी कार्य-योजना और किये जा रहे प्रचार कार्यों को पावर पाइंट प्रेजेंटेशन (पीपीटी) के माध्यम से प्रस्तुत किया। डॉ. मिश्रा ने बैठक में प्राप्त मंत्रियों के सुझावों को सम्मिलित कर पीपीटी तैयार करने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि अगला प्रेजेंटेशन सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष किया जाना संभावित है।

चरणबद्ध तरीके से ही होगा अनलॉक

एक अन्य बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि जनता की स्वास्थ्य-सुरक्षा की दृष्टि से ही चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। बैठक में अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने चरणबद्ध तरीके से अनलॉक के लिये किये गये उपायों और भविष्य की रूपरेखा पर विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में मंत्री कमल पटेल, खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह,मीना माण्डवे, सुरेश धाकड़ ने अपने सुझाव ऑनलाइन रखे। डॉ. मिश्रा ने सभी सदस्यों के सुझावों को सम्मिलित करते हुए पुन: विस्तृत कार्य-योजना बनाने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (गृह) अशोक अवस्थी, आयुक्त जनसम्पर्क डॉ. सुदाम खाड़े और अपर सचिव जनसम्पर्क डॉ. एच.एल. चौधरी मौजूद थे।

Previous articleबच्चों का मनोरंजन कर रहे भोपाल में घूम रहे मोटू-पतलू
Next articleअमरकंटक ताप विद्युत केंद्र के एमसीआर में लगी आग, उत्पादन प्रभावित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here