Home भोपाल निजी एयरक्राफ्ट क्रैश, कैप्टन सहित दो ट्रेनी पायलट घायल

निजी एयरक्राफ्ट क्रैश, कैप्टन सहित दो ट्रेनी पायलट घायल

14
0
  • दुर्घटना के बाद एयरक्राफ्ट में आग लगती तो हो सकता था बड़ा हादसा
  • उपचार के बाद तीनों को मिली अस्पताल से छुट्टी

भोपाल। तकनीकी खराबी आने की वजह से एक निजी ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। यह ट्रेनी विमान भोपाल के समीप बड़वाई गांव के एक खेत में गिर गया। नई दिल्ली की एक निजी कंपनी पिनाकल एयर प्राइवेट लिमिटेड का यह एयरक्राफ्ट केंद्र सरकार के सर्वे कार्य में लगा था। विमान गिरने से दो पायलटों को हल्की चोट आई है। वहीं एक अन्य पायलट की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। घायल पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

बड़वाई गांव के खेत में गिरा एयरक्राफ्ट

दुर्घटना के बारे में गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि हादसा भोपाल में गांधीनगर के पास बड़वाई गांव के खेत में हुआ। इस एयरक्राफ्ट के कैप्टन का नाम अश्विनी शर्मा है। उनके साथ ट्रेनी पायलट समी और राज भी प्लेन में मौजूद थे। दुर्घटना में घायल हुए तीनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। यह एयरक्राफ्ट राजाभोज एयरपोर्ट से गुना के लिए रवाना हुआ था, तभी रास्ते में यह हादसा हो गया। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है।

आग लगती तो हो जाता बड़ा हादसा

ट्रेनी एयरक्राफ्ट के क्रैश होने बाद उसमें आग नहीं लग पाई, यह सबसे अच्छी बात रही, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। जिस जगह पर एयरक्राफ्ट गिरा, वहां गेहूं की फसल बोई गई थी। फसल कटने के बाद गेहूं की फसल के सूखे हुए डंठल बचे थे, जो जरा-सी चिंगारी लगते ही एयरक्राफ्ट को जलाने में स्वत: ही सहायक हो जाती है। राजाभोज विमानतल से उड़ान भरते ही थोड़ी दूरी पर जाकर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि यह हादसा एयरक्राफ्ट का इंजन बंद होने के कारण हुआ है। इंजन में किस कारण खराबी आई है, यह जांच का विषय है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

एयरक्राफ्ट कर रहा था सर्वे कार्य

दुर्घटना के बारे में राजाभोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर अनिल विक्रम ने बताया कि यह एयरक्राफ्ट केंद्र सरकार के सर्वे के काम में लगा था। यह एक निजी कंपनी का विमान था। उन्होंने बताया कि इस हादसे की जांच होगी लेकिन अभी डीजीसीए की ओर से कोई आदेश नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here