Home भोपाल दीन-दुखियों की सेवा ही प्रधानमंत्री का संकल्प, इसे हम पूरा करेंगे: शिवराज

दीन-दुखियों की सेवा ही प्रधानमंत्री का संकल्प, इसे हम पूरा करेंगे: शिवराज

31
0
  • सेवा और समर्पण अभियान: भाजपा ने दिव्यांगों को बांटी ट्रायसाइकिल

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सबसे पहले दीन दुखियों की सेवा,यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है। प्रदेश में इसे सत्ता व संगठन मिलकर पूरा करेंगे। श्री चौहान ने यह बात सोमवार को मानस भवन में दिव्यांगों को ट्रायसाइकिल व उपकरणों के वितरण समारोह में कही। भाजपा द्वारा यह कार्यक्रम प्रदेशभर में आयोजित हुआ। इसके अंतर्गत पचास हजार से अधिक दिव्यांगों को उनकी जरूरत के उपकरण मुफ्त दिए गए।

दरअसल,भाजपा प्रधानमंत्री के जन्मदिन 17 सितंबर से आगामी 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चला रही है। इसी कड़ी में सोमवार को उक्त कार्यक्रम प्राय: हर जिले में आयोजित किए गए। भोपाल में आयोजित उक्त कार्यक्रम में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि मेरा जन्मदिन मनाना है, तो दरिद्र नारायण की सेवा करके मनाओ।

श्री मोदी एक गरीब परिवार में जन्मे और उनका पूरा जीवन देश की जनता के लिए समर्पित है। उनका संकल्प है कि सबसे पहले दीन-दुखी की सेवा करेंगे। मोदी जी ने ही कहा कि यह विकलांग नहीं दिव्यांग हैं। ये सर्वगुण संपन्न हैं इसलिए दिव्यांग हैं। आज उन्हीं दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए ये कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि राजधानी के दिव्यांग भाई-बहनों को सूचीबद्ध और चिन्हित कर विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

प्रधानमंत्री का सेवा भाव प्रेरणादायक: शर्मा

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि श्री मोदी गरीबों को सम्मान से जीने का अवसर उपलब्ध कराने और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सेवाभावी जीवन से भाजपा के कार्यकर्ता प्रेरणा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता राजनीति ही नहीं, सेवा भी करते हैं। हमने 7 दिनों में 71 लाख टीके लगाने का लक्ष्य रखा है। अभियान अंतर्गत आज भोपाल उत्तर विधानसभा के हर बूथ से 71 दिव्यांग भाइयों को ट्रायसाइकिल से लेकर जरूरी उपकरण दिये गए हैं।

मुख्यमंत्री आज खंडवा में देंगे अनेक सौगातें

इधर,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन-कल्याण और सुराज अभियान अंतर्गत कल खण्डवा जिले के पंधाना में विभिन्न हितग्राहियों को करोड़ों रुपए की सौगात देंगे। राज्य स्तरीय इस कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना की 75 हजार 961 बालिकाओं को 21 करोड़ रूपये की छात्रवृत्ति और प्रधानमंत्री मातृ-वंदना योजना के अंतर्गत 25 हजार गर्भवती एवं धात्री माताओं को 5 करोड़ रूपये की मातृत्व सहायता राशि का वितरण होगा।

वहीं 32 जिलों के 103 आँगनवाड़ी केन्द्रों के नवनिर्मित भवनों और 52 जिलों की 10 हजार पोषण वाटिका का लोकार्पण भी श्री चौहान करेंगे। साथ ही 22 जिलों के 10 हजार गंभीर कुपोषण से सामान्य पोषण श्रेणी में आये बच्चों की माताओं को पोषण अधिकार सूचना-पत्र भी दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे।

Previous articleछात्र जीवन में कविता ने जीवन की राह तय की जिंदा शहीद बाबा पृथ्वी सिंह आजाद
Next articleकमिश्नर-कलेक्टर, आईजी-एसपी कांफे्रंस : नहीं चलेगी व्हॉटसऐप पुलिसिंग, माफिया की कसें नकेल: शिवराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here