Home भोपाल मध्‍यप्रदेश में कोरोना संकट पर गरमाई सियासत, कमलनाथ ने लगाए गंभीर आरोप,...

मध्‍यप्रदेश में कोरोना संकट पर गरमाई सियासत, कमलनाथ ने लगाए गंभीर आरोप, मुख्‍यमंत्री शिवराज ने दिया ये जवाब

13
0

भोपाल। मध्‍यप्रदेश में कोरोना संकट के मसले पर सियासत तेज हो गई है। पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं कांग्रेस नेता मध्‍यप्रदेश की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने व्‍यवस्‍थाओं के दुरुस्‍त होने की बात कही है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक मध्‍यप्रदेश सरकार सूबे के जिलों में एयरक्रॉफ्ट से रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति करा रही है।

कमलनाथ ने गुरुवार को कहा, ‘मुझे दुख है कि मध्यप्रदेश में कोरोना के इतनी गंभीर स्थिति उत्पन्न हुई है लेकिन इसकी कोई प्लानिंग नहीं थी, आज न दवाई है, न ऑक्सीशन, न बेड हैं। ये लोग जनता को केवल गुमराह कर रहे हैं। इन्होंने निजी टेस्टिंग रोक दी है। मौजूदा वक्‍त में लगभग 10-20 फीसद टेस्टिंग हो रही है।’

वहीं मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई के लिए प्रयास लगातार जारी हैं। कल शाम को 10,000 इंजेक्शन आए हैं। उन्हें अलग-अलग स्थानों पर भेजा जा रहा है। निजी अस्पताल खुद अपने स्रोतों से इंजेक्शन मंगाए ये कहा गया है। 50 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई का आदेश दिया गया है।’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा- मैं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का धन्यवाद करता हूं। हमने मध्यप्रदेश को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए उनसे आग्रह किया था। मध्यप्रदेश को करीब 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन देने पर सहमति दी गई है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर की शीशियां मध्यप्रदेश पहुंचीं हैं। यह मदद ऐसे वक्‍त में पहुंची है जब राज्य में इस दवा की भारी किल्लत है और मरीजों के परिजन इसकी कालाबाजारी की शिकायतें कर रहे थे। इन्हें सरकारी विमान और हेलिकॉप्टरों के जरिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here