Home भोपाल पुलिस ने जीएमसी हॉस्टल में छात्रों को धमकाया, नाराज विद्यार्थियों ने थाना...

पुलिस ने जीएमसी हॉस्टल में छात्रों को धमकाया, नाराज विद्यार्थियों ने थाना घेरा, गुरुवार सुबह 10 बजे थाने के बाहर किया हंगामा

10
0

भोपाल। गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के सी ब्लाक हॉस्टल में रात ढाई के बजे के करीब पार्टी मना रहे छात्रों को पुलिस ने धमकाया। म्यूजिक सिस्टम बंद कर दिया। छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने धक्कामुक्की भी की। म्यूजिक सिस्टम भी जब्त कर लिया। इससे नाराज छात्रों ने गुरुवार सुबह 10 बजे के करीब जूडा के बैनर तले कोहेफिजा थाने का घेराव किया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब एक घंटे बाद थाने पहुंचे थाना प्रभारी अनिल वाजपेयी ने छात्रों को समझाया। यह भी आश्वासन दिया कि आगे से पुलिसकर्मी ऐसा नहीं करेंगे। इसके बाद छात्रों ने आंदोलन समाप्त किया।


जूडा के सचिव डॉ. हरीश पाठक ने बताया कि सी-ब्लाक छात्रावास में एमबीबीएस और पीजी के छात्र रहते हैं। एमबीबीएस के छात्रों की परीक्षा हाल में खत्म हुई है, इसलिए वह शांतिपूर्ण तरीके से पार्टी कर रहे थे। आसपास के रहवासियों ने पुलिस को सूचना दी की छात्र जमकर शोर कर रहे हैं एवं म्यूजिक चला रहे हैं। इसके बाद रात ढाई बजे के करीब करीब 10 पुलिसकर्मी हॉस्टल पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने छात्रों को धमकाया। म्यूजिक सिस्टम बंद कर दिया। छात्र रात में तो शांत हो गए, लेकिन सुबह बैठक कर थाने का घेराव करने पहुंच गए। डॉ. हरीश ने कहा कि छात्रावास में पार्टी करने के लिए कभी अनुमति लेने का नियम नहीं रहा है, जबकि पुलिस इस आधार पर छात्रों को धमका रही थी कि छात्रों ने अनुमति नहीं ली है। इसी वजह से छात्रों ने नाराजगी थी। टीआई ने संबंधित पुलिसकर्मियों से घटना के बारे में पूछताछ करने की बात कही है। टीआई ने संबंधित पुलिसकर्मियों से घटना के बारे में पूछताछ करने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here