Home भोपाल जन-जन की सुरक्षा के लिए मैदान में डटे हैं पुलिस जवान –...

जन-जन की सुरक्षा के लिए मैदान में डटे हैं पुलिस जवान – गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

15
0
  • गृह मंत्री ने पौष्टिक आहार के रूप में पुलिस जवानों को पिलाया सत्तू

भोपाल। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस के जवान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के दौरान स्वयं एवं अपने परिवार की चिन्ता किए बिना पूरी मुस्तैदी से मैदान में डटे हुए हैं। डॉ. मिश्रा ने शनिवार को राजगढ़ चौराहा दतिया में पुलिसकर्मियों को पौष्टिक आहार के रूप में सत्तू वितरण कार्यक्रम में उक्त विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में पुलिस कर्मियों को सत्तू भी पिलाया गया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि पुलिस जवान भीषण गर्मी में भी अपनी एवं अपने परिवार की चिन्ता किये बिना आम जनता के स्वास्थ्य की चिन्ता करते हुए लगातार अपना कर्तव्य निर्वहन कर रहे हैं।

आमजन निरोग एवं सुखी रहे इसके लिए पुलिस जवान लगातार अपनी सेवायें देकर लोगों को कोराना से बचाव हेतु मास्क लगाने, सेनेटाईज करने, सोशल डिस्टेसिंग रखनें और अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलने की सलाह दे रहे है।

इस सेवा भावी कार्य के प्रति समाज में भी पुलिस के प्रति सकारात्मक भावना एवं सोच बदली है और पुलिस की छवि भी निखरी है।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने हेतु पुलिस जवानों द्वारा जन सामान्य को रोकने-टोकने के पीछे मुख्य मकसद लोगों को कोरोना से बचाना है, न कि किसी के मान-सम्मान को ठेस पहुँचाना। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने का ही परिणाम यह रहा है कि जिले में कोरोना के पॉजीटिव प्रकरणों में कमी आई है।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिस मुस्तैदी एवं सतर्कता के साथ विगत सप्ताह में कोरोना कर्फ्यू का पालन कराया है, उसे आगामी सप्ताह में भी बरकरार रखा जाए जिससे जिले को कोरोना मुक्त किया जा सके। इस अवसर पर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here