Home भोपाल अन्न उत्सव 7 को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, शुभारंभ प्रदेशभर में 5...

अन्न उत्सव 7 को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, शुभारंभ प्रदेशभर में 5 करोड़ से अधिक लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन

49
0
  • तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री, प्रदेशाध्यक्ष ने किया कार्यकर्ताओं को संबोधित

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

केंद्र सरकार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम अन्न उत्सव आगामी 7 अगस्त को प्रदेशभर में मनाया जाएगा। इस दौरान 25 हजार से अधिक राशन दुकानों से एक करोड़ से अधिक परिवारों का मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा। इसी तारतम्य में सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ऑडियो ब्रिज के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटने का आह्वान किया। संवाद कार्यक्रम में पार्टी के संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं सह संगठन महामंत्री हितानंद भी शामिल हुए।

समन्वित प्रयास से ही सफल होगा कार्यक्रम

इस मौके पर श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के मसीहा है। उनके नेतृत्व में भाजपा सरकार गरीबों की बुनियादी जरूरतें पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश 7 हजार करोड़ से अधिक खाद्यान्न सब्सिडी दे रहा है। यह इस बात को दर्शाता है कि हमारे लिए गरीबों की सेवा सर्वोच्च है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के 80 करोड़ हितग्राहियों को मुफ्त अनाज देने का काम कर रही है।

मध्यप्रदेश में इस योजना के अंतर्गत 4 करोड 90 लाख से ज्यादा हितग्राहियों को दीपावली तक मुक्त अनाज मिलेगा। मुख्यमंत्री ने अन्न उत्सव की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि 7 अगस्त को प्रदेश के 25 हजार से अधिक स्थानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अन्न उत्सव के कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसमें प्रदेश के नेताओं सहित अन्य राज्यों के मंत्री भी शामिल होंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री मोदी का हमें मार्गदर्शन मिलेगा। श्री चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार के इस आयोजन को सफल बनाने सरकार व संगठन के समन्वित प्रयास जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टिेंसिंग का पालन किया जाएगा। इसके चलते एक दुकान से इस दिन केवल सौ लोगों को ही अन्न वितरित होगा।

घर पहुंचकर दें निमंत्रण

श्री चौहान ने कहा कि हितग्राहियों को उत्सव का लाभ पहुंचाने कार्यकर्ता उनके घर पहुंचकर उन्हें आमंत्रित करें। दुकानों पर हितग्राहियों की उपस्थिति सुनिश्चित हो इसकी जिम्मेदारी पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की होगी। कार्यक्रम 7 अगस्त को सुबह दस बजे शुरू होगा एवं 11.20 बजे प्रधानमंत्री हितग्राहियों को संबोधित करेंगे।

अधिकाधिक हो सहभागिता : शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ऑडियो ब्रिज में कहा कि भाजपा सरकार गरीब कल्याण के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। जब कोरोना संकट आया तो कोई भी दल इस विकट समय में जनता की सेवा के लिए नहीं आया। सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता सेवा के लिए तत्पर रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आव्हान पर प्रदेश भर में 7 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत होने वाले अन्न उत्सव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है। कार्यक्रम में पार्टी पदाधिकारी की उपस्थिति रहे व हितग्राहियों का स्वागत करें।

श्री शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में संगठन की सहभागिता अधिक से अधिक हो। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी इस उत्सव का भरपूर प्रचार प्रसार करें और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का इस योजना के लिए आभार ज्ञापित करें। अन्न उत्सव का कार्यक्रम अपने आप में अभिनव प्रयोग है। जिसे देखने के लिए 7 राज्यों के मंत्री भी शामिल होंगे।

हर वर्ग की चिंता करती है भाजपा सरकार: भगत

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार गरीबों के उत्थान में लगी है। देश भर के 80 करोड लोगों को दीपावली तक मुफ्त अनाज देने का निर्णय लेकर संवेदनशील सरकार का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि आयोजन की भव्य तैयारियों हो और समाज में संदेश जाए, इस बात की चिंता हर कार्यकर्ता को करनी है।

Previous articleसर्प और चींटी
Next articleबेटमा, रंगवासा में बनेगा फर्नीचर, खिलौना क्लस्टर, 9 हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here