Home भोपाल ‘मुस्कान’ एक विनम्र प्रयास, जन अभियान ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचा

‘मुस्कान’ एक विनम्र प्रयास, जन अभियान ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचा

48
0
  • आगनवाड़ी संयोजिकायो को चिकित्सा उपकरण दिए गए, मुस्कान अभियान की शुरुआत ग्रामीण क्षेत्रों से गई

स्वदेश संवाददाता, भोपाल

जिला प्रशासन, भोपाल और सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी तथा इंडियन टाऊन सेवा के सयुक्त तत्वावधान में मुस्कान अभियान की शुरुआत ग्रामीण क्षेत्रों से गई। गत दिवस बिलखिरिया कला, पंचायत स्वास्थ्य केंद्र जिला प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी ने आगनवाड़ी सयोंजिकायो को चिकित्सा उपकरण बांटे जिसमे ऑक्सीमेटर,थर्मल स्कैनर, बीपी इंस्ट्रूमेंट, मास्क और सेनेटाइजर दिए गए।

ग्रामीण क्षेत्रों और भोपाल के शहरी क्षेत्रों में जन समुदाय को मास्क भी बांटे गए। इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन से महिला एवं बाल विकास परियोजना गोविंदपुरा के अखिलेश चंद्र चतुर्वेदी, संदीप श्रीवास्तव और सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी, भोपाल से डॉ. राजीव जैन और अन्य एनजीओ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

जनहित में समर्पित है सेवा

इस अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों में आगनबाड़ी और स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना के दृष्टिकोण से चिकित्सा उपकरण दिए जा रहे है जिससे ग्रामीण जनता की प्रारंभिक जांच की जा सके और इसका लाभ उन्हे मिल सके और वह कोरोना से बच सके। यह सेवा व्यापक जनहित में जनता के लिए समर्पित की गई है। अभियान भोपाल जिले के ग्रामीण इलाकों में निरंतर जारी रहेगा।

इंडियन टाऊन सेवा सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी, भोपाल के साथ मिल कर काम कर रही है। डॉ.राजीव जैन ने कहा कि हमारा उद्देश्य इंडियन टाऊन सेवा के साथ मिलकर गावों तक लोगों को प्राथमिक जांच स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाना है जिससे वह आने वाली कठिन समस्यायों से बच सके।

Previous articleवरिष्ठ अधिकारी का फोन टेप करने पर आईएएस जांगिड़ को थमाया नोटिस
Next articleभोपाल में 9 मार्गो पर 61 बसों की सुविधा मिलना हुई शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here