Home भोपाल मप्र कांग्रेस ने किया पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम का विरोध, प्रदेशभर में...

मप्र कांग्रेस ने किया पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम का विरोध, प्रदेशभर में पेट्रोल पंप के समक्ष किया प्रदर्शन

4
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की कीमतों में आए दिन हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस नेता सड़क पर उतरे। पार्टी के राष्ट्रीय आह्वान पर हुए इस विरोध प्रदर्शन में पेट्रोल-डीजल पंपों के समक्ष धरना दिया गया। पार्टी का दावा है कि प्रदेश के प्रत्येक जिला व तहसील मुख्यालयों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रभावी प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया।

राजधानी भोपाल में जिला कांग्रेस के नेतृत्व में मुख्य प्रदर्शन न्यू मार्केट क्षेत्र स्थित नानके पेट्रोल पंप परिसर में हुआ। यहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ङ्क्षसंह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर बढ़ती महंगाई का विरोध किया। कार्यकर्ता र्इंधन तेल के बढ़ते दाम के विरोध में नारे लिखी तख्तियां लिए हुए थे।

बिगड़ रहा आम आदमी का बजट

प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब तक चुनाव चल रहे तब तक केन्द्र सरकार ने पेट्रोल, डीजल और रसौई गैस के दाम नही बढऩे दिए। जैसे ही चुनाव हुए वैसे ही सरकार ने इनके दाम बढ़ाना शुरु कर दिए। उन्होने कहा कि कहा गए वो दिन जब पेट्रोल-डीजल और रसौई गैस के दाम से आम आदमी का बजट नही बिगडता था। वहीं पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा कि आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का विरोध जारी रहेगा। उन्होने कहा कि अभी पेट्रोल ने सेंचुरी बनाई है अब डीजल इस दिशा में आगे बढ़ रहा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने कहा कि कोरोना महामारी में लाकडाउन की वजह से आम आदमी, व्यापारी, सभी परेशान है ऐसे में आम उपभोग की वस्तुओं और ईंधनों की बढ़ती हुई कीमतों की वृद्धि से लोगों की कमर टूट गई है सरकार कोई भी राहत लोगों को नही दे रही है।

प्रदर्शन में ज्यादातर दिग्विजय सिंह गुट के लोग ही शामिल हुए। इनमें पूर्व मंत्री पी.सी.शर्मा, जिलाध्यक्ष कै लाश मिश्रा,पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल,पूर्व महापौर विभा पटेल,प्रवक्ता आनंद तारण, पूर्व पार्षद गुड्डू चौहान, शोएब खान,रमेश सहबानी, राकेश यादव,बंटी जैन,हबीब खान आदि शामिल हैं। इंदौर में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में यह प्रदर्शन हुआ। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर तीखी नोंकझोंक भी हुई।

2.74 लाख करोड़ टैक्स वसूला : कमलनाथ

प्रदर्शन को लेकर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल से जारी एक बयान में कहा कि आज देश में पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के दाम निरंतर आसमान को छू रहे हैं , बढ़ती महंगाई से दुखी जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। बीते सात सालों में ही पेट्रोल के दाम 40 रुपए प्रति लीटर बढ़े हैं। कोरोना महामारी के दौरान ही ईंधन तेल पर 2.74 लाख करोड़ टैक्स वसूला है , फिर भी जनता को कोई राहत प्रदान नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में ईंधन तेल के दाम मामूली बढऩे पर भी सायकिल यात्रा निकालने वाले नेता अब चुप्पी साधे हुए हैं,लेकिन कांग्रेस चुप नहीं रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here