Home भोपाल बच्चों का मनोरंजन कर रहे भोपाल में घूम रहे मोटू-पतलू

बच्चों का मनोरंजन कर रहे भोपाल में घूम रहे मोटू-पतलू

34
0
  • आवाज, एनएसएस एवं यूनिसेफ द्वारा वैक्सीन लगाने के लिए बच्चों के माता-पिता को कर रहे प्रेरित किया

स्वदेश संवाददाता, भोपाल

जिला प्रशासन, आवाज, एनएसएस एवं यूनिसेफ, भोपाल द्वारा बुधवार को संयुक्त रूप से टीकाकरण जन जागरूकता अभियान के तहत मोटू-पतलू बारिश में लोगों और बच्चों को मास्क, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने, दो गज की दूरी बनायें रखें और वैक्सीन लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया और कोविड गाइड लाइन का पालन करने की समझाइश दी गई। चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी गई।

नि:शुल्क बांट रहे मास्क

पाल जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर आवाज, एनएसएस और यूनिसेफ ट्रस्ट द्वारा जिले में कोरोना जागरूकता अभियान चलाया गया, जिसमें जरूरतमंद लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया जा रहा है। मोतू-पतलू के माध्यम से वैक्सीन लगाने, दो गज की दूरी, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और हाथों को साबुन से धोने और सैनिटाइज करते रहने की व्यक्तियों को समझाइश दी जा रही है इसके साथ ही संस्था द्वारा नि:शुल्क मास्क का वितरण किया जा रहा है।

डोरेमोन पहुंचा गर्भवती महिलाओं के बीच

जिला प्रशासन के सहयोग से मंगलवार को सीएफआई चैरिटेबल ट्रस्ट, भोपाल के वॉलिंटियर्स द्वारा आंगनवाड़ी में गर्भवती महिलाओं एवं बालिकाओं के बीच डोरेमोन पहुंचा एवं गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की गई जिसमें मास्क लगाने, 2 गज की दूरी और कोरोना से किस तरह अपने परिवार को बचाएं, महिलाओं एवं बालिकाओं को सजग एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया गया। बालिकाओं को डोरेमोन ने वैक्सीन लगवाने का संदेश दिया। इसके एक दिन पहले डोरेमोन से 6 माह से ऊपर के बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया। कार्यक्रम में सीएफआई चैरिटेबल ट्रस्ट अध्यक्ष श्री राजेश खन्ना, श्रीमती शाइस्ता खान सहित टीम के सदस्य मौजूद रहे।

Previous articleजरूरतमंद की सेवा सबसे बड़ी
Next articleटीकाकरण व कोरोना से बचाव के लिए चलेगा जनजागरूकता अभियान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here