Home भोपाल बाजार और सघन क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए लगी लंबी कतार

बाजार और सघन क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए लगी लंबी कतार

9
0
  • जन अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं ने जन जागरूकता के लिए दिलाई शपथ


स्वदेश संवाददाता। भोपाल


कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिले में चलाए जा रहे में कोरोना वालिंटियर अभियान के अंतर्गत मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद की एसआर पीएम एस्पायर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी समिति एवं कोरोना वॉलेंटियर्स द्वारा विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से शहरी- ग्रामीणों को जागरूक करने शपथ अभियान चलाया जिसमे खुद के साथ आस पास के सभी लोगो को वैक्सीन लगवाने कोरोना अनुकूलन व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया।

इसके साथ ही 18 प्लस से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक ले जाकर वैक्सीन लगवाने में भी मदद की जा रही है। जिले में जन अभियान परिषद एवं एसआर पीएम एस्पायर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी समिति, भोपाल द्वारा बुधवार को वार्ड -52 में लोगों को कोरोना महामारी से बचाव करने के लिये वैक्सीनेशन, मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं अन्य आवश्यक सुरक्षा मांगों का ध्यान रखने के लिए शपथ दिलाई गई।


समितियों का किया गठन

कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए जिला स्तर से ग्राम और वार्ड स्तर तक आपदा प्रबंधन समितियों का गठन किया गया है। ग्राम स्तर पर और नगरों में वार्ड स्तर पर गठित समितियों द्वारा अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना कफर््यू का पालन कराने के साथ ही लोगों को सतर्कता बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त ग्राम और वार्ड स्तर पर समितियों द्वारा बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण रोकने जरूरी कदम भी उठाए जा रहे हैं। इस मौके पर जन अभियान परिषद भोपाल के हरिराम अहिरवार एवं संस्था के सदस्य ओमवीर सिंह, रोहित सिंह, मनोहर लोहार, विजय चौहान द्वारा शपथ कार्यक्रम सफलतापूर्वक किया गया। इसी तरह आज एमपी नगर जोन – 2 में वैक्सीन लगवा रहे लोगों को सोशल डिस्टेंस, मास्क और दो गज की दूरी को लेकर लोगों को समझाया गया।

वैक्सीन लगवा लो लाला….

जिला प्रशासन, भोपाल के निर्देशन में सीएफआई चैरिटेबल ट्रस्ट और वॉलिंटियर्स के साथ समुदाय के लोगों ने सहभागिता की जिसमें भोलेनाथ ने सीएफआई के वॉलिंटियर्स के साथ बुधवार को काकड़ा क्रेशर बस्ती में लोगों को वैक्सीनेशन के बारे में समझाया और मास्क वितरित कर लोगों को समझाया कि वैक्सीन लगवाने से कोरोना वायरस से हम सब सुरक्षित रह सकते हैं, बस्ती में किशोरियों के समूह के द्वारा लोगों को समझाइश दी जा रही है कि लॉकडाउन खुला है, कोरोना वायरस भी खुला है, कोरोना वायरस को बस अपने व्यवहार के परिवर्तन से मास्क लगाकर, सैनिटाइज करके, दो गज की दूरी करके और कोरोना वायरस टीका लगवा करके सुरक्षित रहना है और कोरोना को हराना है। इस मौके पर सीएफआई चैरिटेबल ट्रस्ट सोशल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के राजेश खन्ना और उनकी टीम भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here