Home भोपाल कमलनाथ के देश विरोधी बयान दुश्मनों को मजबूत करने वाले: विष्णुदत्त

कमलनाथ के देश विरोधी बयान दुश्मनों को मजबूत करने वाले: विष्णुदत्त

9
0
  • बताए कहां से हो रहे हैं संचालित, चीन, इटली या पाकिस्तान

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा भारत को बदनाम देश बताए जाने पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कमलनाथ इस तरह का बयान देकर देश विरोधी ताकतों को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि वह चीन, पाकिस्तान या इटली किस देश के द्वारा संचालित किए जा रहे हैं।

श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जब केंद्रीय मंत्री थे, तब उन पर चीन के एजेंट होने का आरोप लग चुका है। आज फिर उन्होंने चीन को समर्थन देने वाला बयान देकर यह सिद्ध कर दिया कि वह चीन के एजेंट भूमिका में हैं। भारत माता को बदनाम करते हुए उन्होंने यहां तक कह दिया कि ”भारत महान नहीं, भारत बदनाम है उनका यह बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए भारत की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

कमलनाथ के बयान कांग्रेस के लिए घातक

श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ कांग्रेस के एक परिवार की कठपुतली है, जो उनके इशारों पर चलती है। देश को संकट से बचाने के लिए लोग मंदिर जाते हैं, लेकिन कमलनाथ तो मंदिर जाकर देश को बदनाम करने वाले बयान देते हैं, जो देश के लिए घातक हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ जबसे सत्ता से बेदखल हुए हैं, लगातार अनर्गल बयानवाजी कर रहे हैं। लेकिन जिस तरीके से कोरोना को लेकर कमलनाथ बयानवाजी कर भारत की अस्मिता और स्वाभिमान से खिलवाड़ कर रहे हैं वह पूरी कांग्रेस के लिए घातक सिद्ध होगा।

मोदी सरकार के 7 साल: भाजपा अजा मोर्चा का रक्तदान शिविर आज

आगामी 30 मई को केंद्र की मोदी सरकार के सात साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मप्र भाजपा एवं इसके अनुषांगिक संगठन प्रदेशभर में सेवाकार्य कर रहे हैं। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर,टीकाकरण जागरूकता व कोविड मरीजों की सेवा व उनकी मदद आदि कार्य किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पार्टी के अजा मोर्चा की ओर से शनिवार को सुबह 11 बजे गोविंदपुरा सिक्युरिटी लाइन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा इसका उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जाटव एवं पार्टी जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी उपस्थित रहेंगे।

पिछड़ा वर्ग, किसान मोर्चा भी सक्रिय

इसी क्रम में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा सेवा का महाअभियान चलाएगा। मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष भगत सिंह कुशवाह ने बताया कि मोर्चा कार्यकर्ता प्रदेशभर में रविवार को शिविर आयोजित कर रक्तदान करेंगे। किसान मोर्चा भी इस दिन रक्तदान शिविर लगाने के साथ ही टीकाकरण व कोविड क ो लेकर जागरूकता कार्यक्रम करेगा। मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी ने कहा कि मोर्चा के पदाधिकारी प्रत्येक जिले में अलग-अलग स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे। उन्होंने दावा किया कि सामुदयिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्थापित हेल्प डेस्क पर भी मोर्चा कार्यकर्ता लोगों की मदद कर रहे हैं। भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा मॉस्क, हैण्ड सेनेटाईजर, फल, फूड पैकेट्स, सूखा राशन आदि का नियमित रूप से वितरण किया जा रहा है। इसके अलावा ऑक्सीजन कन्सटेंट्रर्स और ऑक्सीजन सिलैण्डर की भी कुछ स्थानों पर व्यवस्थाएँ की गईं।

सेवा ही संगठन अभियान-2 भी जारी

इधर, पार्टी की प्रदेश इकाई द्वारा कोरोना प्रभावितों की सेवा के लिए शुरू किया गया सेवा ही संगठन अभियान-2 भी निरंतर जारी है। इसके अंतर्गत शुक्रवार को राजधानी में गुरूनानक मंडल कम्युनिटी हाल में भोजन तैयार कर शहर के विभिन्न अस्पतालों में मरीज एवं उनके परिवारों को निरंतर भोजन वितरित किया गया। इंदौर, उज्जैन, रीवा, सागर, सिवनी, मंडला, बैतूल, कटनी, नरसिंहपुर, नीमच, धार, भिंड व आगर में भी पार्टी कार्यकर्ता उत्साहपूर्वक कोविड प्रभावितों की सेवा में जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here