Home भोपाल मास्क नहीं तो बात नहीं: मुख्यमंत्री ने 3 घंटे रोड शो कर...

मास्क नहीं तो बात नहीं: मुख्यमंत्री ने 3 घंटे रोड शो कर लोगों से की मास्क पहनने की अपील

52
0

कहा-

  • न दुकानों पर बिना मास्क मिलेगा सामान
  • संदेश देने परिवारजनों को भी पहनाए मास्क
  • अपने मंत्रियों से भी की अपील

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

मास्क नहीं तो बात नहीं, न बिना मास्क पहने दुकानों पर सामान मिलेगा। कोरोना से बचने का एक ही प्रमुख तरीका है, मास्क पहने, घर में भी और बाहर भी। इसी अपील के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राजधानी में आनंद नगर से बैरागढ़ तक 25 किमी. से अधिक लंबा रोड शो किया। इस दौरान वह लगातार माइक से लोगों से कोरोना संक्रमण के खतरे व इससे बचाव के लिए मास्क पहनने की अपील करते रहे।

श्री चौहान का रोड शो शाम करीब छह बजे भेल क्षेत्र के आनंद नगर से शुरू हुआ और रात्रि करीब 9 बजे बैरागढ़ पहुंचकर संपन्न हुआ। इससे पहले श्री चौहान ने अपने परिवारजनों को ही मास्क पहनाए व मंत्रिमंडल के सभी सहयोगियों को भी अलग-अलग ट्वीट कर उनसे भी मास्क पहनने व लोगों को पहनने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि स्वयं भी मास्क पहने और परिवार के लोगों को भी पहनने के प्रेरित करें।

बिना मास्क वालों से बात नहीं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैंने यह तय किया कि कोई यदि बिना मास्क पहने उनके पास आएगा तो वह उससे बात नहीं करेंगे। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे भी ऐसा ही करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मास्क पहने तो कोरोना को हराया जा सकता है। इसी तरह दुकानदार स्वयं भी मास्क पहने व उसी ग्राहक को सामान दें जो मास्क पहने हो। इस तरह हम न केवल हमारी बल्कि दूसरों की भी सुरक्षा कर सकेंगे।

हम दूसरों के लिए भी बन रहें हैं खतरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना मास्क के रहना केवल अपने लिए घातक नहीं है, हम दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे हैं। हम अपनी भी सुरक्षा करें और दूसरे भाई-बहनों की भी सुरक्षा करें। सुरक्षित दूरी बनायें, हाथ बार-बार साफ करें, ताकि संक्रमण को रोक पायें। मैंने किया है, आप भी करें।

Previous articleमुख्तार अंसारी को उप्र लाने के लिए दस गाडिय़ों के साथ पुलिस टीम पंजाब रवाना
Next articleभाजपा : भारत के भविष्य को गढ़ता एक अनुष्ठान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here