Home भोपाल कांग्रेस ने सरकार रहते विकास नहीं किया तो अब क्या करेगी :...

कांग्रेस ने सरकार रहते विकास नहीं किया तो अब क्या करेगी : शिवराज सिंह

24
0
  • उपचुनाव: प्रचार शबाब पर, दो दिन शेष, चारों सीटों पर दिग्गजों का तूफानी जनसंपर्क
  • बसपा नेता नंदराम कुशवाहा समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

भाजपा की रीति-नीति से प्रभावित होकर दूसरे दलों से नेताओं का अपने समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थामने का सिलसिला निरंतर जारी है। इसी क्रम में पृथ्वीपुर से बसपा के पूर्व प्रत्याशी नंदकुमार कुशवाहा ने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनसभा में भाजपा की सदस्यता ली। इस मौके पर श्री चौहान ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि उसका विकास के कामों से कोई लेना देना नहीं है।

श्री चौहान ने सोमवार को सुबह पृथ्वीपुर,दोपहर में जोबट व अपरान्ह में खंडवा के पंधाना में चुनावी सभाएं ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में रोटी, कपड़ा, मकान और पढाई, दवाई और रोजगार जनता के लिए मुख्य मुद्दा होती है, लेकिन कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए कांग्रेस के नेता अनर्गल बयानबाजी कर जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

हम सब मिलकर प्रदेश के विकास में योगदान देंगे

बसपा नेता नंदराम कुशवाहा का भाजपा में शामिल होने का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब मिलकर प्रदेश के विकास में योगदान देंगे। मिलकर काम करेंगे और पृथ्वीपुर में कमल का फू ल खिलायेंगे। श्री चौहान ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर से बचने का सबसे प्रभावी हथियार वैक्सीन लगाना था। अगर कांग्रेस के जमाने को देख लें तो ऐसी बीमारियों में कभी स्वदेशी वैक्सीन नहीं बनी। हमें विदेशों पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क ी कार्यकुशलता का ही परिणाम है कि भारत स्वदेशी वैक्सीन बनाने के लिए आत्मनिर्भर बना है। आज देश में 100 करोड़ वैक्सीन के टीके लग चुके हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करता हूं।

दबंगाई करने वाले जेल जाएंगे

जोबट के अंबुआ में जन सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस इस क्षेत्र के लिए कुछ नहीं कर सकती। जब इनकी सरकार थी, तब ये कुछ नहीं कर पाए तो अब क्या करेंगे। काम तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मामा शिवराज करेंगे। इस क्षेत्र का विकास मेरे मंत्री और भाजपा करेगी। इसलिए कांग्रेस के चक्कर में मत आना और कमल के फू ल का बटन दबाकर बहन सुलोचना रावत को विजयी बनाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव आपकी जिन्दगी बदलने और खुशहाली लाने का चुनाव है। मैं आदिवासी भाइयों की सुरक्षा की गारंटी, सम्मान की गारंटी देता हूं। उन्होंने कहा कि आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है, जो दबंगई करेगा वो जेल जाएगा। सभा को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया।

देश के सबसे बड़े जयचंद हैं दिग्विजय: शर्मा

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि एक तरफ इस देश-प्रदेश की माटी का लाल देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर रहा है। वह नौजवान हमारी सुरक्षा के लिए अपने सीने पर गोलियां खाता है। दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के नेता उन आतंकवादियों का समर्थन करते हैं, जिनके कारण हमारे लाल शहीद हो रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह तो हमारे देश के सबसे बड़े जयचंद हैं, जो सर्जिकल स्ट्राइक का भी सबूत मांगते हैं।

कमलनाथ बताएं, 15 महीनों में क्या किया प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। इन्होंने अपने बेटे के साथ मिलकर अरबों रूपए का हैलीकाप्टर घोटाला किया। इन्होंने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री रहते हुए भी जमकर घपले-घोटाले किए। वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाकर रखा। श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ को प्रदेश की जनता के सामने 15 माह की सरकार का हिसाब रखना चाहिए।

पहले अपना दिमाग विकसित करे कांग्रेस: सिंधिया

केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस विकास की बात करती है, लेकिन इससे पहले वह अपने दिमाग को विकसित करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता न तो महिलाओं की इज्जत करना जानते हैं और न ही उन्हें सम्मान देते हैं। ऐसे काले दिल वाले हमारी नेता इमरती देवी को आईटम कहते हैं, हेमामालिनी जी को अपशब्द कहते हैं। सिंधिया ने कहा कि आदिवासी समाज ने सदैव देशहित में बलिदान दिया है। आदिवासी समाज ने सदैव सत्य का साथ दिया है। लेकिन कांग्रेस की सरकार ने असत्य के रास्ते पर चलकर गरीबों को लाचार किया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान बनाया था, उन्हें दरवाजा दिखाने का समय आ चुका है।

कांग्रेस के पास बताने को कुछ नहीं, इसलिए कर रहे अनर्गल बयानबाजी: तोमर

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सोमवार को खंडवा लोकसभा क्षेत्र के नेपानगर,बुरहानपुर पहुंचे। वहां उन्होंने पार्टी के बूथ अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह और कमलनाथ आजकल खराब भाषा का उपयोग क्यों कर रहे हैं। आदमी के पास जब कोई उपलब्धि नहीं होती, तो वह अपने अस्तित्व को बचाने के लिए इस तरह के काम करता है। सवा साल में कांग्रेस ने प्रदेश में कुछ नहीं किया। लाड़ली लक्ष्मी, तीर्थदर्शन योजनाएं बंद कर दीं। संबल योजना बंद कर गरीब की लाश से कफ न खींचने का काम कमलनाथ सरकार ने किया और इसी का परिणाम भी भोगा। कांग्रेस की सरकार अपने ही बोझ से चरमरा गई और भाजपा की सरकार बन गई। अब राज्य और केंद्र दोनों जगह हमारी सरकारें हैं, जो जनहित के काम कर रही हैं।

भाजपा अन्य दलों से अलग

श्री तोमर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और अन्य दलों में बड़ा फ र्क है। यह अंतर तब भी दिखाई देता है जब हम सरकार में हों और उस समय भी दिखता है जब चुनाव हो रहा हो। उन्होंने कहा कि मंजिल पर पहुंचने के लिए पार्टी को और ताकतवर बनाने की जरूरत है, ताकि केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर हमारी सरकारें रहें। इसके लिए कार्यकर्ता मेहनत करें। हर चुनाव एक पड़ाव है और मंजिल तक पहुंचने के लिए पड़ाव पार करना जरूरी होता है। हमें भी उपचुनाव का यह पड़ाव पार करना है।

भाजपा का साथ, सबका विकास: उमा भारती

इधर, पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न जनसभाओं को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश के गरीबों की दिशा और दशा बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिन-रात जुटे हुए हैं। देश और प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकारें थीं तो गरीबों के विकास औैर उनके उत्थान के लिए इनकी सरकारों ने कुछ नहीं किया। 2003 से पहले मध्यप्रदेश को मिस्टर बंटाढार ने पूरी तरह से बबाज़्द कर दिया था। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में न सड़कें थी, न बिजली थी और न ही पानी था। 2003 में मिस्टर बंटाढार की सरकार को उखाड़ फेंकने का काम हमारे नेतृत्व में मुझे सौंपा। मैंने उस सरकार को ऐसे उखाड़ा कि वह पाताल लोक में चली गई। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज भाजपा सबका साथ-सबका विकास के फार्मूले पर काम कर रही है और यदि पृथ्वीपुर में भी विकास चाहिए तो भाजपा का साथ दीजिए। भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसने गरीबों, महिलाओं, युवाओं, किसानों सहित सभी वर्गों की भलाई के लिए काम किया है।

आज कहां किसका दौरा, सभा

चुनाव प्रचार के समापन में अब दो दिन शेष है। मंगलवार को भी भाजपा के अनेक स्टार प्रचारक उपचुनाव वाले विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचकर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे व सभाएं लेंगे। प्रदेश भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख लोकें द्र पाराशर के अनुसार, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा 26 अक्टूबर को जोबट एवं पंधाना में चुनाव प्रचार पर रहेंगे। श्री शर्मा प्रात: 11.30 बजे पंधाना नगर में प्रबुद्धजन एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ भोजन करेंगे। दोपहर 12.30 बजे पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे। दोपहर 1.15 बजे पंधाना नगर में युवा सम्मेलन को संबोधित करने के पश्चात खण्डवा से भोपाल रवाना होंगे।

तोमर आज मांधाता, खंडवा में

श्री पाराशर ने बताया किय केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर मंगलवार को मांधाता एवं खण्डवा में चुनाव प्रचार पर रहेंगे। श्री तोमर दोपहर 12 बजे मांधाता विधानसभा के मोहना, 1.30 बजे खण्डवा विधानसभा के अटूट भिकारी एवं दोपहर 3 बजे पीपलकोटा में सभा को संबोधित करेंगे। श्री तोमर शाम 4 बजे पीपलकोटा से भोपाल प्रस्थान करेंगे।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा आज रैगांव एवं पृथ्वीपुर में

इसी तरह गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा 26 अक्टूबर को रैगांव एवं पृथ्वीपुर में चुनाव प्रचार पर रहेंगे। डॉ. मिश्रा प्रात: 11.30 बजे रैगांव विधानसभा के सोहावल मंडल के करही कोठार, दोपहर 12.45 बजे कोठी मंडल के स्नेही एवं दोपहर 2.45 बजे पृथ्वीपुर विधानसभा के मोहनगढ़ में सभा को संबोधित करेंगे। डॉ. मिश्रा शाम 4.15 बजे मोहनगढ़ से भोपाल प्रस्थान करेंगे।

Previous articleजादरान का पचासा और मुजीब का ‘पंजा’, अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से पीटा
Next articleदिग्विजय ने एक ही तीर से साधा कमलनाथ और अरुण यादव पर निशाना: भूपेंद्र सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here