Home भोपाल गरीबों की जिंदगी बदलने के लिए बना हूं मुख्यमंत्री : शिवराज

गरीबों की जिंदगी बदलने के लिए बना हूं मुख्यमंत्री : शिवराज

38
0
  • पृथ्वीपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत


स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए ही मुख्यमंत्री बने हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि गरीबों को उनका अधिकार मिले। उनके बच्चे भी अच्छी शिक्षा हासिल कर समाज की मुख्यधारा में आएं। श्री चौहान ने यह बात शुक्र वार को पृथ्वीपुर में आयोजित एक जनसभा में कही। वह पार्टी के प्रत्याशी डॉ.शिशुपाल यादव के समर्थन में प्रचार करने वहां पहुंचे थे।

इस दौरान उनका जगह-जगह आत्मीय स्वागत किया गया। अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 15 महीने मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने मध्यप्रदेश को बर्बाद कर दिया था। चारों तरफ तबाही थी। जितनी योजनाएं हमने गरीबों के लिए चलायी थी उन सभी योजनाओं को कांग्रेस ने बंद कर दिया था। चुनाव के समय कमलनाथ गरजते हुए कहते थे कि चिंता मत करना 10 दिन में सबका कर्जा माफ कर दूंगा। लेकिन सत्ता हासिल होते ही अपने वचन से मुकर गए। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वचन भूल गए। कमलनाथ ने पूरे मध्यप्रदेश को छलने और ठगने का काम किया।

श्री चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा सत्ता को सेवा का माध्यम माना है। मैं इसलिए मुख्यमंत्री नहीं बना कि सत्ता के सिहांसन पर बैठकर सब कुछ भूल जाउं। मैं जनता की जिन्दगी बदलने के लिए मुख्यमंत्री बना हूं। भांजे, भांजियों का भविष्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री बना हूं। उन्होंने कहा कि जनता को उनका अधिकार मिले इसके लिए मैं चौथी बार मुख्यमंत्री हूं।

कमलनाथ ने फ सल बीमा की राशि क्यों नहीं दी

दिगौड़ा की जनसभा में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कमलनाथ से 15 महीने की कांग्रेस सरकार का एक के बाद एक हिसाब मांगा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने 2200 करोड़ रूपए की फ सल बीमा की प्रीमियम राशि जमा नहीं की, इसलिए किसानों को फ सल बीमा का पैसा नहीं मिला। हमने सरकार बनते ही सबसे पहले बीमा कंपनियों को 2200 करोड़ रूपए जमा करके किसानों को 3100 करोड़ रूपए देने का काम किया।

कमलनाथ बताएं कि उन्होंने फ सल बीमा की राशि किसानों तक क्यों नहीं पहुंचने दी ? उन्होंने प्रीमियम का पैसा क्यों जमा नहीं किया ? उन्होंने कहा कि हमारी आत्मा किसानों के लिए धड़कती है, इसलिए हमारी सरकार बनते ही हमने किसानों के हित में तत्काल निणज़्य लिए। वहीं कमलनाथ जब मुख्यमंत्री बने तो किसानों को भूल गए।

कमल को वोट देकर पृथ्वीपुर की किस्मत बदलें

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव बदलाव का चुनाव है। पृथ्वीपुर की किस्मत बदले इसके लिए भारतीय जनता पार्टी और कमल के निशान को वोट दें। आप दो साल शिशुपाल यादव को दें वे दिन रात मेहनत करेंगे, उनके साथ प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, भाजपा और पूरी सरकार है। उन्होंने कहा कि आप भाजपा को जिताएं। पृथ्वीपुर की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम हम करेंगे।

कांग्रेसी मुझसे परेशान है, रोजाना करते हैं शिकायत

श्री चौहान ने जनसभा में कहा कि मामा जो कहता है उसे पूरा करता है। पिछली बार आया था तो तहसील बनाने का आदेश साथ लेकर आया था। इस बार भी इस क्षेत्र के विकास को लेकर जो काम है वह सब पूरे करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी आचार संहिता है इसलिए अभी कुछ घोषणा नहीं कर सकता। कांग्रेसी मुझसे परेशान है। वे रोज मेरी शिकायत चुनाव आयोग में करते हैं लेकिन मैं विकास के कामों में पीछे नहीं हटूंगा। प्राणों से प्यारी जनता की सेवा करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि कल एक क्लिक में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के 1500 करोड़ रूपए किसानों के खाते में डालूंगा।

Previous articleभाई को नौकरी, परिवार को एक करोड़ रुपए देगी सरकार : शिवराज
Next articleआलोचकों को जवाब है 1 अरब टीके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here