Home भोपाल MP में आज फिर गरजेंगे बादल, दो दिन बाद मौसम साफ होने...

MP में आज फिर गरजेंगे बादल, दो दिन बाद मौसम साफ होने की उम्मीद

9
0

भोपाल । वैसे तो माना जाता है कि नौतपा में तापमान बढ़ने के साथ ही तेज गर्मी होती हैं, लेकिन इन दिनों मौसम का मिजाज अलग ही नजर आ रहा हैं. नौतपा में पिछले तीन दिन से बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने भी सोमवार को राज्य के सभी संभागों में बारिश की संभावना जताई है.दरअसल, पिछले तीन दिनों से राजधानी के मौसम का मिजाज बदल रहा हैं. नौतपा के दौरान तेज हवाओं का चलना लोगों को राहत दे रहा हैं.
छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, शहडोल, होशंगाबाद, सागर, उज्जैन संभाग के जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं. मौसम वैज्ञानिक असफाक हुसैन ने बताया कि दो दिन बाद मौसम साफ होने की उम्मीद हैं, लेकिन बादल छाने और बूंदाबांदी की गतिविधियां चलती रहेंगी. अरब सागर में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ हैं. इससे प्रदेश में नमी आ रही है.
भोपाल में सबसे अधिक बारिश हुई
पिछले 24 घंटे में कई शहरों में बारिश दर्ज की जा चुकी है. इनमें भोपाल में 55.1 एमएम, होशंगाबाद में 39.4 एमएम, बैतूल में 11.2 एमएम, सागर में 16.2 एमएम, रायसेन में 8.6 एमएम, खंडवा में 4.0 एमएम और इंदौर में 0.2 एमएम बारिश दर्ज की गई हैं. वहीं रविवार को हुई बारिश के चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई हैं. राजधानी में अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here