प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp
  • कम दबाव का क्षेत्र बनने से जारी रहेगा बारिश का सिलसिला


भोपाल। बंगाल की खाड़ी में बनने जा रहे कम दबाव के क्षेत्र के असर से अगले तीन-चार दिन तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में बरसात का सिलसिला बना रह सकता है। मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार, आगामी चौबीस घंटों के दरम्यान प्रदेश के चंबल संभाग के जिलों एवं ग्वालियर, दतिया तथा शिवपुरी, बैतूल एवं सागर जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

वहीं सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर जिला एवं चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं पर गरज-चमक के साथ बारिश होने एवं बिजली गिरने का अनुमान है। उधर राजधानी भोपाल में भी सोमवार को बारिश की हल्की फुहारे पड़ी। आसमान पर पूरे दिन हल्के बादल छाए रहे।

कई जिलों में हुई अच्छी बारिश

मौसम केंद्र भोपाल से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के होशंगाबाद संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर एवं शहडोल, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। जबलपुर, भोपाल, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कुछ स्थानो पर बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र से जारी आंकड़े के अनुसार भिण्ड में 9 सेंटीमीटर,गैरतगंज, गढाकोटा में 8 सेंटीमीटर, रेहली, मऊ गंज, सोहावल, मिहोना, बुधनी, चिंचोली 7 सेंटीमीटर, डोलारिया, आष्ठा, त्योथर 6, मोहगांव, बिजुरी, सतना,देवेन्द नगर, गुनौर,शाहपुरा, पोहरी, मेंहगांव, गोगांव, गोहद, बेगमगंज, जावर 5 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति में आ गया है। वर्तमान में वह राजस्थान से उत्तरप्रदेश होते हुए नगालैंड तक जा रहा है। इसका एक छोर सोमवार को बंगाल की खाड़ी में पहुंच सकता है। इससे बारिश की गतिविधियां और बढ़ेगी। उधर, 23 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में बनने जा रहे कम दबाव के क्षेत्र के असर से सोमवार से तीन-चार दिन तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में बरसात का सिलसिला बना रह सकता है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent News

Related News