Home भोपाल सरकार और संगठन मिलकर बनाएंगे आत्मनिर्भर मप्र: शिवराज

सरकार और संगठन मिलकर बनाएंगे आत्मनिर्भर मप्र: शिवराज

9
0
  • प्रदेश भाजपा कार्यालय में किया विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में सरकार व संगठन का बेहतर तालमेल है और हम संयुक्त तौर पर मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मप्र भाजपा एक आदर्श संगठन है और उनका प्रयास होगा कि सरकार भी आदर्श स्वरूप में चले। इसमें हम कोई कसर नहीं छोडेंग़े।

श्री चौहान ने यह बात आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित ‘विकास चित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए कही। प्रदेश सरकार के विकास एवं सेवा कार्यों पर केंद्रित इस प्रदर्शनी का आयोजन शिवराज सरकार का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में किया गया है। प्रदर्शनी उद्घाटन अवसर पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, राहुल कोठारी, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया, प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

संघर्षों भरा रहा बीता साल

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संकट के चलते बीता वर्ष संघर्षों से भरा रहा। बावजूद इसके सरकार ने गरीब, मजदूर, किसान, माताओं, बहनों, नौजवानों की सेवा व कल्याण में कोई कमी बाकी नहीं रखी। प्रधानमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से मिले स्नेह व सहयोग से हमने हर संकट से उबरने में मदद मिली। पदेश संगठन का भी भरपूर सहयोग मिला। यह सब सहयोग नहीं मिला होता तो शायद इतना बेहतर काम करना संभव नहीं था। श्री चौहान ने कहा कि मैं भाजपा के उन लाखों कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार प्रकट करता हूं, जिनका सहयोग सदैव सरकार के कामों में मिलता है। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अतुलनीय योगदान दिया है और आगे भी ऐसे ही सहयोग की अपेक्षा है।

अथक परिश्रम से प्रदेश को संकट से उबारा: शर्मा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एक साल पहले जब चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब कोरोना का संकट सामने था। उन्होंने रात-दिन एक कर अथक परिश्रम से प्रदेश को इस संकट से उबारा। वर्ना पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार ने तो प्रदेश को डुबोने में कोई कसर बाकी नहीं रखी थी। गरीबों की योजनाएं तक उन्होंने बंद कर दी। श्री शर्मा ने कहा कि बीते एक वर्ष में मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने गरीबों और पिछड़ों को उनके अधिकार देने का काम किया है। युवा, किसान, महिला हर वर्ग की आशा और आकांक्षा को पूरा करने का काम भाजपा सरकार कर रही है।

बुन्देलखण्ड की जनता को मिली सौगात

श्री शर्मा ने कहा कि बुन्देलखण्ड अभी तक सूखे इलाके के रूप में पहचाना जाता था, लेकिन अब वही बुन्देलखण्ड मुख्यमंत्री श्री चौहान की सक्रियता और संवेदनशीलता के कारण हरा-भरा होगा। केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए किया गया अनुबंध बुंदेलखंड की तस्वीर बदलेगा।

ये भी रहे मौजूद

कार्यक्रम में पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता सुश्री राजो मालवीय, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, युवा मोर्चा अध्यक्ष वैभव पंवार, राघवेन्द्र गौतम, प्रदेश वार्ताकार महेश शर्मा, श्रीमती तपन तोमर, सुश्री नेहा वग्गा, कृष्णगोपाल पाठक, बाबूलाल वर्मा, जयप्रकाश राजौरिया, अनिल अग्रवाल लिली, राम बंसल, सतीश विश्वकर्मा, किशन सूर्यवंशी, रविन्द्र यति, संजय वर्मा, श्रीमती वंदना जाचक, श्रीमती हंस कुंवर, बसन्त गुप्ता, कृष्णमोहन सोनी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अशोक सैनी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here