Home भोपाल राजधानी में बनी फीचर फिल्म परदे पर आई, फिल्म ‘राग’ में समाया...

राजधानी में बनी फीचर फिल्म परदे पर आई, फिल्म ‘राग’ में समाया है भोपाल और मध्यप्रदेश

26
0

भोपाल। देश भर में आज रिलीज हुई फीचर फिल्म ‘राग’ में भोपाल और मध्यप्रदेश समाया हुआ है। यह एक ऐसी फिल्म है जिसके लेखक,निर्देशक और निर्माता सभी इसी शहर के हैं। हालांकि कोरोना गाइड लाइन के चलते सिनेमाघर बंद होने से इस शहर के दर्शक पहले दिन इसका लुत्फ नहीं उठा पाएं हैं।

मानव तस्करी समस्या पर केन्द्रित फिल्म की अधिकांश शूटिंग भोपाल और उसके आस-पास के इलाकों में हुई है। चूंकि लेखक नजीर कुरैशी करीब तीन दशक से मध्यप्रदेश के रंगकर्म से जुड़े हैं, इसलिए फिल्म में मध्यप्रदेश की बोली, लोक संगीत आदि का पुट प्रमुखता से हैं। फिल्म का पहला दृश्य ही बुंदेलखंड के लोकनृत्य ‘राईÓ से शुरु होता है। फिलम में राजपाल यादव,मिलिंद गुनाजी,भारती शर्मा,राकेश बेदी, मुश्ताक खान जैसे कलाकार खास रोल में है। वहीं, भोपाल की रंगकर्मी रंजना भी परदे पर दिखाई दे रही हैं। फिल्म के निर्माता पीयूष मूंदड़ा और के.के. मूंदड़ा हैं। निर्देशन अरविंद त्रिपाठी ने किया है।

सरोज खान की आखिरी फिल्म

यह फिल्म ख्यात कोरियोग्राफर सरोज खान की अंतिम फिल्म है। उनके द्वारा कोरियोग्राफ किए एक गाने में भोपाल का इस्तेमाल है।

केन्द्र में है मानव तस्करी

फिल्म का कथानका मानव तस्करी खास कर युवतियों की तस्करी पर है। फिल्म में बताया गया है कि- इस गोरखधंधे मेंं लगे लोग किस तरह महिलाओं और युवतियों को फांसते हैं तथा फिर उनका इस्तेमाल करते हैं। समाज की इस त्रासदी को फिल्म में बड़े ही रोचक ढंग से बुना गया है तथा कलाकारों ने अपने बेहतरीन अभिनय से इसे और शानदार बना दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here