Home भोपाल ‘टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ’ के साथ खुलेगा पूरा बाजार

‘टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ’ के साथ खुलेगा पूरा बाजार

9
0
  • व्यापारियों के साथ बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा- दुकान मालिक और कर्मचारियों का टीकाकरण कल

स्वदेश संवाददाता, भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नया प्रयोग करते हुए व्यापारी संगठनों की दुकान खुलवाने की मांग को पूरा किया है। उन्होंने कहा है कि टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ के नारे के साथ सभी दुकानदारों और उन पर काम करने वाले कर्मचसरियों को टीका लगवाना जरूरी रहेगा। इसके मद्देनजर बुधवार 09 जून को व्यापारी और उनके कर्मचारियों को शिविर लगाकर 100 प्रतिशत टीकाकरण किया जायेगा।

मंत्री सारंग की अध्यक्षता में सोमवार 07 जून को स्मार्ट सिटी कार्यालय में जिला प्रशासन और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मार्केट खोलने संबंधी अहम बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली सहित नये एवं पुराने शहर के व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

100 फीसद टीकाकरण जरूरी

बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी भोपाल में गुरुवार से पूरा मार्केट खुलेगा, इसके लिये दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा। साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करते हुए ही दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी।

श्री सारंग ने कहा कि शनिवार को भी मार्केट खोलने की अनुमति दिये जाने पर विचार किया जा रहा है। व्यापारियों को अपने साथ-साथ ग्राहकों को भी कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करवाना होगा। मार्केट में अनाउंसमेंट के जरिये सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, वैक्सीनेशन कराने आदि की सूचनाएं दी जायेंगी।

शिविर होंगे आयोजित

श्री सारंग ने कहा कि कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, इसलिये सावधानी बहुत जरूरी है। बाजारों को कोविड की गाइडलाइन के साथ ही खोलना होगा। बुधवार को नये और पुराने शहर के सभी बाजारों में शासन द्वारा नि:शुल्क टीकाकरण शिविर आयोजित किये जायेंगे। इसमें 100 प्रतिशत व्यापारी एवं उनके कर्मचारियों को टीका लगवाने की जिम्मेदारी व्यापारी संगठनों की होगी। इसके बाद ही बाजार खोलने की अनुमति मिलेगी।

बाजार खुलने एवं बंद होने का समय कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही होगा। बाजार खुलने के साथ ही व्यापारियों को दुकानों के बाहर गोले बनाने होंगे। गाइडलाइन का पालन कराने वाली सीएसटी टीम को सहयोग करना होगा, तभी कोरोना पर भोपाल की जीत होगी। सभी को ध्यान रखना होगा की भोपाल में दोबारा लॉकडाउन की स्थिति न बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here