Home भोपाल डीआरआई की टीम ने 5 तस्करों से पकड़ा सवा नौ किग्रा सोना

डीआरआई की टीम ने 5 तस्करों से पकड़ा सवा नौ किग्रा सोना

12
0

* एक माह में दूसरी बड़ी सफलता
* विदेश से लाए गए सोने को कार की स्टेपनी में छिपाया था
* तस्करों में दुर्ग का एक व्यापारी भी शामिल

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की भोपाल, इंदौर और रायपुर इकाई ने सोने की तस्करी के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे 9.3 किलो सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत 4.64 करोड़ रुपये है।

जानकारी के अनुसार, डीआरआइ की इंदौर जोनल यूनिट को 24 मई को सूचना मिली थी कि तीन लोग बड़ी मात्रा में तस्करी का सोना एक कार से सागर लेकर आ रहे हैं। इंदौर जोनल और भोपाल रीजनल यूनिट के अधिकारियों ने कार को सागर से पहले रोककर तलाशी ली और विदेश से लाया गया 7.8 किलो सोना बरामद किया गया। यह सोना कार में स्टेपनी रखने की जगह छिपाकर रखा गया था।

इसके लिए विशेष रूप से जगह बनाई गई थी। पकड़े गए तीनों लोगों नेे अपराध स्वीकार कर लिया और भेजने व खरीदने वाले की जानकारी दी। सागर में इस सोने को खरीदने वाले को भी पकड़ा गया। आर्थिक अपराध मामलों की कोर्ट से इन्हें न्यायिक हिरासत में लिया गया।

सूत्रों के अनुसार पूछताछ में पता चला कि मुख्य आरोपित छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक ज्वेलर है। यह सोने की तस्करी में शामिल है। इसके बाद रायपुर रीजनल यूनिट की टीम ने उस ज्वेलर को पकड़ा। ज्वेलर ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उसके पास से 1.5 किलो सोना बरामद किया गया।

इसकी कीमत 64.85 लाख रुपये है। ज्वेलर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एजेंसी की ओर से गिरफ्तार आरोपितों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। गौरतलब है कि मई माह की शुरुआत में डीआरआइ की इंदौर जोनल यूनिट ने विदेशों से आयातित करीब 18 किलो सोना और बड़ी मात्रा में चांदी बरामद की थी। इसकी अनुमानित कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है। इन मामलों में मप्र और छत्तीसगढ़ से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here