Home भोपाल झुग्गी बस्तियों और कॉलोनियों से निकले नालों की हो सफाई : पूर्व...

झुग्गी बस्तियों और कॉलोनियों से निकले नालों की हो सफाई : पूर्व मंत्री

19
0
  • पंचशील नगर, राजीव नगर, कोटरा और बाणगंगा क्षेत्रों के नालों का निरीक्षण करते हुए निगम अधिकारियों से कहा

स्वदेश संवाददाता। भोपाल

दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ मंगलवार को पंचशील नगर, राजीव नगर, कोटरा और बाणगंगा क्षेत्र के नालों का निरीक्षण किया। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को बताया कि तेज बारिश के दौरान अनेक झुग्गी बस्तियों और कॉलोनियों का पानी यहां से निकलता है बारिश से पूर्व नाले की साफ सफाई कराई जाये जिससे आमजनता को परेशानी का सामना न करना पडे।

निरीक्षण के दौरान पूर्व पार्षद गुड्डू चौहान, पूर्व पार्षद जवाहर पंजाबी, पूर्व पार्षद मोनू सक्सेना, कार्यवाहक अध्यक्ष आसिफ जकी, बंटी जैन, शेखर कड़वे, प्रेम नारायण कर्ण, दिलीप मस्के, नसीम खान, अखिलेश जैन, लतीफ खान, मतीन खान, अख्तर खान, राकेश यादव, शोएब खान, लक्ष्मी यादव, प्रेम प्रकाश रैकवार, आशीष श्रीवास्तव, रूपेश पाल, एवं स्थानीय रहवासी उपस्थित रहे।

तेजी के साथ करें नालों की सफाई

निरीक्षण के दौरान पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने निगम के अधिकारियों को अतिशीघ्र नालो की सफाई के निर्देश दिए, उन्होने कहा कि समय से पूर्व मानसून शुरु हो गया है, प्रदेश में इस बार भारी बारिश की संभावना भी जताई जा रही है, इसलिए नालो की सफाई तेजी से करें, नालों के आसपास जमा कचरा उठाकर पानी के बहाव के रास्ते बनाए।

उन्होने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कचरे की वजह से झुग्गी बस्ती या निचले स्थानों पर पानी एकत्रित न हो। बारिश के पानी भराव से किसी भी प्रकार की जनहानि या अप्रिय स्थित निर्मित नही होना चाहिए इसलिए नालो की सफाई शीघ्र हो।

Previous articleकोविड के मुश्किल समय में पूरी किए सभी प्रशिक्षण मानक : नैन
Next articleहाउसिंग फॉर ऑल के प्रोजेक्ट में लाएं सुधार : चौधरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here