Home भोपाल कलियासोत बांध, घोड़ापछाड़ बांध पर करें सघन वृक्षारोपण : कियावत

कलियासोत बांध, घोड़ापछाड़ बांध पर करें सघन वृक्षारोपण : कियावत

14
0
  • वन, नगर निगम, सीपीए के अधिकारियों को दिए निर्देश, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांटों पर भी करें वृक्षारोपण

स्वदेश संवाददाता। भोपाल

संभागायुक्त एवं प्रशासक कवीन्द्र कियावत ने निगम आयुक्त केवीएस. चौधरी के साथ कलियासोत बांध, कान्हासैया, घोड़ापछाड़ बांध एवं सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट व हबीबगंज अंडरब्रिज आदि का निरीक्षण करते हुए उक्त नदी एवं बांध के किनारों पर तथा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसरों में बड़े फलदार एवं छायादार वृक्ष रोपित करने के निर्देश नगर निगम व वन विभाग एवं राजधानी परियोजना के अधिकारियों को दिए। श्री कियावत ने हबीबगंज में निर्माणाधीन नवीन अंडरब्रिज के समीप रेल्वे की भूमि को छोडक़र शेष खुली भूमियों पर भी वृक्षारोपण करने के भी निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएफ.ओ. एचएस. मिश्रा, अपर आयुक्त पवन सिंह, कार्यपालन यंत्री संतोष गुप्ता सहित नगर निगम, वन विभाग व राजधानी परियोजना प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। श्री कियावत ने बुधवार को शहर में पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिगत वृहद एवं सघन वृक्षारोपण सुनिश्चित कराने कलियासोत बांध, शबरी नगर, हबीबगंज अंडरब्रिज, कान्हासैया, घोड़ापछाड़ बांध, शाहपुरा बंसल अस्पताल के पीछे स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया।

अलग-अलग दिए निर्देश

श्री कियावत ने कलियासोत नदी के किनारे भदभदा बांध तक खुली भूमि, कलियासोत डेम के पास स्थित मैदान की ओर किनारों पर तथा कान्हासैया, घोड़ापछाड़ डेम क्षेत्र में सघन वृक्षारोपण करने के निर्देश वन विभाग के अधिकारियों को दिए। शबरी नगर से कलियासोत बांध तक फेंसिंग कराने व वृक्षारोपण कराने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए।

हबीबगंज में निर्माणाधीन नवीन अंडरब्रिज के आसपास रेल्वे की भूमि को छोडक़र अन्य शेष खुली भूमियों पर वृक्षारोपण कराने के निर्देश दिए, साथ ही बंसल अस्पताल के पीछे शाहपुरा स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर भी वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए। श्री कियावत ने अधिकतम क्षेत्र में फलदार, छायादार पौधे लगाने की रूपरेखा तैयार कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने को भी कहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here