Home भोपाल पूरी क्षमता से कोविड के विरुद्ध लड़ाई जारी रखे जिला प्रशासन

पूरी क्षमता से कोविड के विरुद्ध लड़ाई जारी रखे जिला प्रशासन

26
0
  • संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने कहा, कोरोना से जीतने के आखरी दौर में पहुंचे हैं हम

स्वदेश संवाददाता, भोपाल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के दृष्टिगत संभाग आयुक्त कवीन्द्र कियावत ने राजगढ़ जिले के ग्राम जमोनिया गणेश, ग्राम गुलावता, ओढ़पुर एवं भीलवाडिय़ा ग्राम पंचायत में क्राईसिस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठक के साथ ग्राम चौपाल में ग्रामीणजनों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जन -जागरूकता से ही कोरोना पर नियंत्रण संभव है। जब लोग जागरूक हो जायेंगे तो कोरोना वायरस के प्रसार पर पूरी तरह से विराम लगेगा और गांव कोरोना से जल्द मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पूरी क्षमता से कोविड के विरुद्ध लड़ाई जारी रखे, कोरोना से जीतने के आखरी दौर में हम पहुंचे है। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेक ए. सांई मनोहर, कलेक्टर नीरज सिंह, एसपी प्रदीप शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। ग्राम भीलवाडिया में ब्यावरा विधायक रामचन्द्र दांगी भी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने 18 वर्ष से उपर के सभी को शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का संकल्प दिलाया।

समय है चुनौतीपूर्ण

कियावत ने कहा कि यह समय चुनौतीपूर्ण है। कोरोना के विरूद्ध यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक की कोरोना पूरी तरह समाप्त न हो जाये। गांव या वार्ड में संक्रमित या संदिग्ध लक्षणों के व्यक्ति होने पर क्राईसिस मेनेजमेंट के सदस्यों को पूरी गंभीरता, सजगता से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को जल्द खत्म करना आवश्यक है। इसे समाप्त करने के लिए एकजुट होकर कार्य करने होंगे। उन्होंने ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से जन जागरूकता को लेकर चर्चा की।

दूसरी लहर का अनुभव कष्टदायी रहा : मनोहर

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. साईं मनोहर ने कहा कि कोराना संक्रमण की दूसरी लहर का अनुभव कष्टदायी रहा है। ग्रामीण जन कोरोना की तीसरी लहर से बचने आपकी जीवन में बदलाव करेगा। कोरोना से बचाव के लिये गाईडलाईन का पालन करे और महिलाओं को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही ग्राम में बडे-बुजुर्गो से कहा कि वे अपने प्रभाव का उपयोग करे और लोंगो को कोराना सक्रंमण से बचने तथा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें।

बनाई जा रही व्यवस्थाएं : सिंह

कलेक्टर नीरज सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी क्षमता से कोविड के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रहीं हैं। जिले में कोरोना को समाप्त करने के लिये शासकीय अमला पूरी ताकत से काम कर रहा है और इसके सार्थक परिणाम भी मिल रहे हैं। अब कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है। ऐसे में कोविड की लड़ाई में सभी को अपनी ऊर्जा बनाये रखते हुए निरंतर काम करना है।

Previous articleवैक्सीन सेंटर पर एक भी डोज खराब नही होना चाहिए : मंत्री सारंग
Next articleखजुराहो सांसद द्वारा 200 पल्स ऑक्सीमीटर भेंट किए गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here