Home भोपाल दिग्विजय ने एक ही तीर से साधा कमलनाथ और अरुण यादव पर...

दिग्विजय ने एक ही तीर से साधा कमलनाथ और अरुण यादव पर निशाना: भूपेंद्र सिंह

28
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

प्रदेश के मंत्री एवं भाजपा चुनाव प्रबंध समिति संयोजक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह नहीं चाहते कि उनकी पार्टी में कोई उनके वर्चस्व को चुनौती देने की स्थिति में आए। इसलिए वे हर उस व्यक्ति को नीचे गिराने का प्रयास करते हैं, जो उनकी बराबरी पर आने की कोशिश कर रहा हो। खंडवा उपचुनाव में भी उन्होंने ऐसा ही किया है और एक ही तीर से अरुण यादव तथा कमलनाथ पर निशाना साध लिया है।
श्री यादव ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस ने जिस तरीके से खंडवा लोकसभा उपचुनाव में अरुण यादव का टिकट काटा है, उसके बाद से खंडवा सीट पर कांग्रेस के अंदर भारी असंतोष है। यहां दिग्विजयसिंह ने अपनी पसंद के व्यक्ति को टिकट दिलाया है। ऐसा करके उन्होंने अरुण यादव को तो किनारे कर ही दिया है, उन्होंने कमलनाथ को भी पूरी तरह समाप्त करने की प्लानिंग कर ली है। उन्होंने जानबूझकर ऐसे व्यक्ति को टिकट दिलाया है, जो कभी जीत ही नहीं सकता। उसकी हार का ठीकरा कमलनाथ के सिर तो फूटना ही है। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में व्याप्त असंतोष जहां पहले से कमजोर कांग्रेस को और कमजोर करेगा, वहीं भाजपा की जीत का अंतर भी बढ़ाएगा।

चुनाव आयोग में की शिकायत

भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को पार्टी के महामंत्री भगवानदास सबनानी के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर जोबट विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी शिकायत दर्ज कराई। इसमे कहा गया कि जोबट विधानसभा क्षेत्र में दो सरकारी अधिकारी खुलेआम कांग्रेस प्रत्याशी महेश पटेल का प्रचार कर रहे हैं, जबकि उनकी पदस्थापना अन्य जगहों पर है। शिकायत में कहा गया है कि नीमच में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुंदरसिंह कनेश तथा धार के एसडीओ कृषि दिलीप मौर्य सिविल सेवा आचरण नियमों तथा चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए जोबट क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं। पार्टी द्वारा दोनों अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर भोपाल अटैच करने तथा उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई की जाए।

डराने, धमकाने का आरोप

एक अन्य शिकायत में भाजपा ने कहा कि पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार नितेंद्रसिंह के चाचा यशपालसिंह द्वारा मतदाताओं को डराया-धमकाया जा रहा है। यशपालसिंह को वर्ष 2018 में पूर्व मंत्री सुनील नायक की हत्या के मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाई जा चुकी है और वह एक जिलाबदर अपराधी है, जिसके बारे में पूर्व में आयोग से शिकायत की जा चुकी है। शिकायत में कहा गया है कि पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति की लोकेशन जयपुर की होने की बात आयोग को बताई गई है, जबकि अपराधी प्रवृत्ति का उक्त व्यक्ति पृथ्वीपुर में सरेआम मतदाताओं को धमका रहा है।

Previous articleकांग्रेस ने सरकार रहते विकास नहीं किया तो अब क्या करेगी : शिवराज सिंह
Next articleलूट के इरादे से करोंद मंडी परिसर में व्यापारी को गोली मारी, मौके पर नहीं पहुंचे गार्ड और मंडी सचिव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here