Home भोपाल देश के प्रति अपने कर्तव्यों की याद दिलाती है दांडी यात्रा: शिवराज

देश के प्रति अपने कर्तव्यों की याद दिलाती है दांडी यात्रा: शिवराज

6
0
  • कोरोना से छुटकारे की कामना के साथ भरूच संगम पर की मां नर्मदा की पूजा-अर्चना

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

दो दिवसीय गुजरात प्रवास पर पहुंचे मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को वहां सूरत जिले के छापरभाटा में आयोजित दांडी यात्रा में हिस्सा लिया। इस मौके पर श्री चौहान ने कहा कि यह यात्रा देश के प्रति अपने कर्तव्यों का स्मरण कराने व एकजुटता का संदेश देने वाली है।

गौरतलब है, कि देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सूरत के छापरभाटा में दांडी यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यात्रा शुरू होने से पूर्व आयोजित सभा में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सहित सभी सत्याग्रहियों को प्रणाम करते हुए कहा कि नि:संदेह यह यात्रा देश की प्रगति एवं उन्नति में अपने योगदान की प्रेरणा देने वाली है। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने मुट्ठीभर नमक उठाकर देश को एकजुट कर दिया था। आज हमें पुन: उसी तरह एकजुट होकर राष्ट्र के प्रति अपने कतज़्व्यों का निर्वहन करने का संकल्प लेना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का मंत्र दिया है। हमारा दायित्व है कि हम सभी इस मंत्र को साकार कर इस यात्रा के उद्देश्य को पूरा करें। बाद में वह यात्रा में शामिल हुए।

संगम पर की मां रेवा की पूजा-अर्चना

इससे पहले श्री चौहान और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह आज प्रात: गुजरात में नर्मदा और सागर संगम स्थल पहुँचे। उन्होंने भरूच के पास खंभात की खाड़ी में जहाँ नर्मदाजी मिलती हैं, वहाँ पूजा-अर्चना और प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने देश, दुनिया को कोरोना महामारी से मुक्ति की कामना भी की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नर्मदाजी के संगम स्थल पर आकर उन्हें आनंद और संतोष की अनुभूति हुई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नर्मदा मैया के दर्शन कर हम संकल्प लें कि नदियों और पर्यावरण का संरक्षण करेंगे। यह पवित्र रेवा हमारी आस्था की प्रतीक है। हमने इस पावन स्थल पर आकर देश और प्रदेश के कल्याण की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here