Home भोपाल गरीब हितैषी योजनाओं व विकास के मुद्दे पर जीतेंगे दमोह उप चुनाव:...

गरीब हितैषी योजनाओं व विकास के मुद्दे पर जीतेंगे दमोह उप चुनाव: शर्मा

10
0
  • कटनी में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रंगपंचमी के मौके पर शुक्रवार को कटनी, पन्ना व दमोह जिले के दौरे पर में थे। इस दौरान उन्होंने मुड़वारा में हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड भी वितरित किए। इससे पूर्व कटनी में आयोजित एक प्रेस क ांफे्रंस में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि दमोह उपचुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि यह चुनाव भाजपा संगठन की मजबूती,सरकार की गरीब हितैषी योजनाओं व विकास के मुद्दे पर रिकॉर्ड मतों से जीतेगी।

श्री शर्मा ने कहा कि तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने अपने 15 महीनों के कार्यकाल में गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद कर दिया था। प्रदेश के गरीबों से उनका हक छीन लिया था। उनके इस हक को लौटाने का काम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। हम अपने हमेशा तैयार रहने वाले कार्यकर्ताओं, संगठन की मजबूती, प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई गरीब कल्याण की योजनाओं और विकास के मुद्दे पर यह उपचुनाव जीतेंगे।

भाजपा कार्यकर्ता हमेशा सजग

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 17 अप्रैल को दमोह उपचुनाव होने वाला है, जिसकी तैयारी की दृष्टि से पार्टी का संगठन बहुत पहले से सक्रिय है। उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता 365 दिन तैयार और तत्पर रहता है, इसीलिए हम एक लाइव ऑर्गनाइजेशन हैं। हम पूरी तैयारी के साथ चुनाव मैदान में उतरे हैं और हमारे कार्यकर्ताओं ने दमोह उपचुनाव में प्रत्येक बूथ जीतने का संकल्प लिया है। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश की 28 विधानसभाओं में हुए उप चुनाव में जनता का अपार समर्थन पार्टी को प्राप्त हुआ है और यही समर्थन दमोह उपचुनाव में भी मिलेगा।

मिलेगा केन-बेतवा परियोजना का लाभ

श्री शर्मा ने कहा कि बुंदेलखंड में केन-बेतवा लिंक परियोजना का सपना स्व. अटलजी ने देखा था, जिसे साकार करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। श्री शर्मा ने कहा कि इस परियोजना के माध्यम से बुंदेलखंड की लाखों हेक्टेयर जमीन सिंचित होगी और 62 लाख लोगों तक पीने का पानी पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से बुंदेलखंड के अन्य जिलों के साथ-साथ कटनी जिले का कुछ हिस्सा भी लाभान्वित होगा और पानी की समस्या हल होगी।

जनता के बीच मनाएंगे स्थापना दिवस

श्री शर्मा ने कहा कि 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है और 14 अप्रैल को डां. भीमराव अंबेडकर जयंती। इन दोनों ही अवसरों पर अपनी सामाजिक भूमिका की दृष्टि से हम सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में सामाजिक एक्टीविटी करेंगे। प्रत्येक बूथ पर जाकर हितग्राहियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान करेंगे। पार्टी के स्थापना दिवस पर देश और प्रदेश के प्रत्येक बूथ पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ता सेवा बस्तियों में जाकर कार्यक्रम करेंगे और डॉ. अंबेडकरजी के व्यक्तित्व, कृतित्व और उनके विचारों को जनता के बीच ले जाएंगे।

मिलकर कर रहे हैं काम

एक सवाल के जवाब में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संगठन का आधार मंडल और बूथ इकाइयां हैं। इन्हें किस तरह से और मजबूत बनाया जाए, एक पद्धति के आधार पर संगठन के तंत्र को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इस पर हमारा नेतृत्व और जनप्रतिनिधि मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकारों द्वारा किए जा रहे कार्यों को हमारे कार्यकर्ता पूरी गंभीरता के साथ धरातल पर उतारने का काम कर रहे हैं। इससे जनता का विश्वास का पार्टी को मिल रहा है।

स्व. दद्दाजी के समाधि स्थल पर पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष

कटनी प्रवास के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री शर्मा गृहस्थ संत स्व. पं. देवप्रभाकर शास्त्री दद्दाजी के समाधि स्थल पहुंचे व उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महाकौशल प्रांत प्रचारक प्रवीण गुप्त, विधायक संजय पाठक, जिला अध्यक्ष रामरतन पायल सहित जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। बाद में श्री शर्मा ने तिलक कालेज में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया। वह पन्ना के अमानगंज व दमोह भी पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here