Home भोपाल दमोह उपचुनाव: दमोह वीरों की धरती है, यहां के लोगों ने...

दमोह उपचुनाव: दमोह वीरों की धरती है, यहां के लोगों ने किसी के सामने अपना सिर नहीं झुकाया: शिवराज

8
0
  • कमलनाथ तो गलती से सत्ता में आए थे, लूटकर चले गए: विष्णुदत्त
  • विकास के लिए भाजपा को विजयी बनाने की अपील

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

दमोह उपचुनाव के लिए मतदान आगामी 17 अप्रैल को होना है, लेकिन चुनावी सरगर्मी वहां अभी से तेज हो गई हैं। नामंाकन प्रक्रि या के अंतिम दिन आज भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी ने पार्टी के दिग्गज नेताओं क ी मौजूदगी में अपना पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस व उसके नेताओं पर जमकर निशाना साधा। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेता कमलनाथ तो गलती से सत्ता में आ गए थे। डेढ़ साल में ही प्रदेश को लूटा और चले गए।

श्री शर्मा ने यह बात आज पार्टी प्रत्याशी का नामांकन पत्र जमा होने से पूर्व आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज अकेले राहुल सिंह नहीं बल्कि स्थानीय नेताओं के साथ पूरी भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की ताकत के बल पर पार्टी खड़ी है। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे लोग जब पार्टी को चैलेंज करते हैं, तो इसका जवाब देने के लिए एक-एक कार्यकर्ता खड़ा हो जाता है। श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ बताएं कि क्या बुंदेलखण्ड को सिंचाई के लिए पानी नहीं चाहिए था, मेडिकल कॉलेज नहीं चाहिए था? हमारे मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सारे मध्यप्रदेश को एक सूत्र में बांधकर प्रदेश के कोने-कोन का विकास किया।

कांग्रेस की विश्वसनीयता खत्म, नेतृत्व बीमार

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस का नेतृत्व अब थक गया है। कांग्रेस की हालात खराब हैं। छल, झूठ और कपट के कारण उसकी विश्वसनीयता प्रदेश में खत्म हो गई है। कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व भी मानसिक तौर से बीमार हो गया है। अब देश में कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। श्री शर्मा ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में प्रदेश की जनता ने कांग्रेस और कमलनाथ को आईना दिखा दिया है और बता दिया है कि वह भाजपा सरकार और उसके नेतृत्व के साथ खड़ी है। अब दमोह की जनता को कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील ठोंकना है।

अच्छा हुआ जो राहुल लोधी भाजपा में आ गए

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी से कहा कि तुमने अच्छा किया जो कांग्रेस में आ गए, कहां उन दुष्टों के बीच में फं से थे और फ ालतू में अपना समय खराब कर रहे थे। अब तुम सही रास्ते पर हो, देर से आए लेकिन दुरुस्त आए हो। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा कि दमोह वीरों की धरती है, यहां के लोगों ने किसी के सामने अपना सिर नहीं झुकाया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि वे भाजपा को जिताने का संकल्प लें, ये विकास, जनकल्याण और दमोह को आगे बढ़ाने का चुनाव है।

विकास से कांग्रेस को कोई वास्ता नहीं : प्रहलाद पटेल

सभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल कहा कि दमोह विधानसभा उपचुनाव सिर्फ विकास का चुनाव है। इस क्षेत्र के विकास को लेकर हमारी सरकार ने कई सौगातें देने का काम किया है, जबकि कांग्रेस ने क्षेत्र के विकास लिए कुछ नही किया। उन्होंने जनता से अपील की कि क्षेत्र के विकास के लिए पार्टी प्रत्याशी राहुल सिंह को विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से लेकर निचले कार्यकर्ता तक भाषा की मर्यादा को तार-तार करने का काम कर रहे हैं।

इन्होंने भी किया संबोधित

जनसभा को पूर्व मंत्री जयंत मलैया, मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेन्द्र सिंह, डॉ. प्रभुराम चौधरी, भारत सिंह कुशवाह, बृजेन्द्र सिंह यादव एवं पार्टी प्रत्याशी राहुल सिंह ने भी सम्बोधित किया।

ये भी रहे मौजूद

नामांकन पत्र जमा करने एवं जनसभा के दौरान पार्टी के प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा, प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, रामखिलावन पटेल, जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, पूर्व सांसद रामकृष्ण कुसमरिया, सांसद के.पी. यादव, गणेश सिंह, राजबहादुर सिंह, प्रभुदयाल पटेल, श्रीमती ललिता यादव, श्रीमती लता वानखेड़े, धर्मेंद्र सिंह लोधी, विधायक प्रद्युम्न लोधी, प्रणय पाण्डे, संदीप जायसवाल, शैलेन्द्र जैन एवं अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here