Home भोपाल दमोह उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी ने भरा नामांकन, नतीजे तय करेंगे प्रदेश...

दमोह उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी ने भरा नामांकन, नतीजे तय करेंगे प्रदेश की राजनीति की दिशा: कमलनाथ

54
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि दमोह उपचुनाव के नतीजे यह तय करेंगे कि हमें किस रास्ते पर जाना है। हमें ईमानदार राजनीति पसंद है या सौदेबाजी की। उन्होंने पिछले आम चुनाव में प्रत्याशी चयन का गलत फैसला लिए जाने पर क्षेत्र के मतदाताओं से माफी भी मांगी।

श्री नाथ गुरुवार को दमोह पहुंचे व पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के नामांकन दाखिल कराया। इससे पूर्व उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। श्री नाथ ने कहा कि आज से 2 वर्ष पूर्व भी मैं आपके बीच में आया था और मैंने ही आपसे कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी, आपने कांग्रेस को जिताया भी था लेकिन निर्वाचित विधायक ने धोखा दे दिया। उन्होंने कहा कि मुझे तो 11 माह ही सरकार चलाने का मौका मिला। हमें जो मप्र मिला था इसे संवारने को लेकर अनेक चुनौतियां थीं। मैं प्रदेश की नई पहचान बनाना चाहता था, दमोह में सीमेंट फैक्ट्री लगाने की मैंने शुरुआत की, निवेश को लेकर मैंने काम किया। किसानों का हमने कर्ज माफ किया। पहले प्रदेश की पहचान मिलावटखोरों से व माफि याओं से होती थी, मैंने इसी पहचान को बदलने का काम किया। मैंने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया।

प्रत्याशी का नाम ही भूले

भाषण के दौरान श्री नाथ अपने प्रत्याशी का नाम ही भूल गए और अजय टंडन की जगह रतनचंद्र जैन का नाम ले डाला। बाद में गलती का अहसास होने पर उन्होंने टंडन के नाम का उल्लेख किया। इसे लेकर प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट कर तंज कसा कि जब प्रत्याशी का नाम तक याद नहीं, ये चुनाव लडऩे चले।

भाजपा प्रत्याशी का नामांकन 30 को

इधर, भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी आगामी 30 मार्च का अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष वी.डी. शर्मा, दमोह उपचुनाव के प्रभारी मंत्रीद्वय भूपेंद्र ङ्क्षसंह, गोपाल भार्गव व अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here