Home भोपाल दमोह उपचुनाव: नतीजे से पहले ही भाजपा ने जीता मैदान

दमोह उपचुनाव: नतीजे से पहले ही भाजपा ने जीता मैदान

10
0
  • पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ ताल ठोंक रहे सिद्धार्थ मलैया को मनाया, नहीं लड़ेंगे चुनाव
  • कांग्रेस प्रत्याशी ने कमलनाथ की मौजूदगी में भरा नामांकन

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

दमोह विधानसभा उपचुनाव में नामांकन प्रक्रि या पूरी होने से पहले ही भाजपा ने एक तरह से मैदान जीत लिया है। दरअसल, पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी राहुल सिंह के खिलाफ मैदान में उतरने क ा पूरा मन बना चुके युवा नेता सिद्धार्थ मलैया को मनाने में वह सफल रही है। सिद्धार्थ ने आज प्रेस क ांफे्रंस कर चुनाव नहीं लडऩे का ऐलान किया। यही नहीं उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में पूरे मनोभाव से काम करने की बात भी कही। सिद्धार्थ प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जयंत मलैया के पुत्र हैं। उन्हें मनाने का दायित्व पार्टी के दिग्गज नेता एवं वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव को दायित्व सौंपा गया था। भार्गव अपने प्रयासों में सफल रहे। सिद्धार्थ की दावेदारी वापस लेने से अब तक भाजपा मेें फूट का लाभ उठाकर जीतने की उम्मीद लगाए कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की मुश्किलें बढ़ गई है। टंडन ने गुरुवार को पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में अपना पर्चा भी दाखिल किया।

पिता के आदेश पर तय किया,नहीं लड़ूंगा चुनाव: सिद्धार्थ

सिद्धार्थ ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चुनाव मैदान में उतरने का वह पूरा मन बना चुके थे, लेकिन पिता का आदेश होने से अब उन्होंने अपना चुनाव नहीं लडऩे व पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने का निर्णय लिया है। दावेदारी वापस लेने के एवज में कुछ हितलाभ मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं और कैबिनेट मंत्री का दर्जा या कोई पद लेकर वह विश्वासहीन नहीं बनना चाहते।

सौदेबाजी की राजनीति स्वीकार नहीं करेगी जनता: कमलनाथ

इधर, पार्टी प्रत्याशी का नामांकन जमा करवाने दमोह पहुंचे पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने वहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दमोह की जनता सौदेबाजी की राजनीति को स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह घोषणाओं के मास्टर हैं, उनसे चुनाव में कोई भी घोषणा करवा लो। दमोह उपचुनाव में भी आकर खूब घोषणाएं करेंग लेकिन वह फिर कहेंगे कि मुँह चलाने और सरकार चलाने में बड़ा अंतर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here