Home भोपाल दमोह विधानसभा उपचुनाव: अजय टंडन बने कांग्रेस के प्रत्याशी, भाजपा के राहुल...

दमोह विधानसभा उपचुनाव: अजय टंडन बने कांग्रेस के प्रत्याशी, भाजपा के राहुल लोधी से होगा मुकाबला

36
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल


दमोह में उपचुनाव का घमासान शुरू हो गया है। भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी आज अपना प्रत्याशी घोषित किया। पूर्व में जताई गई संभावना के अनुसार,पार्टी ने अपने दमोह जिलाध्यक्ष अजय टंडन को ही अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि भाजपा पहले ही इसी सीट से पूर्व विधायक रहे राहुल लोधी का अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है

पार्टी सूत्रों के अनुसार,दमोह सीट के लिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ दो नामों का पैनल लेकर दिल्ली गए थे। इनमें श्री टंडन का नाम भी शामिल था। पार्टी आलाकमान ने उनके नाम पर मोहर लगाते हुए उन्हें पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया। प्रत्याशी घोषित होते ही टंडन ने भाजपा उम्मीदवार पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि इस बार का चुनाव कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं पंजा लड़ेगा और जनता राहुल सिंह को जबाब देगी। राहुल सिंह को उनके गृह ग्राम हिंडोरिया वापस भेजकर रहेंगे।

भार्गव बने प्रभारी

इधर,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने राज्य मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य गोपाल भार्गव को मंत्रिमंडल सदस्य के तौर पर उक्त उपचुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया है। जबकि एक अन्य मंत्री भूपेंद्र सिंह को पहले ही संगठन की ओर से उक्त उपचुनाव के लिए प्रभारी बनाया गया है। श्री सिंह ने अपना काम भी वहां शुरू कर दिया है। मूलत: बुंदेलखंड क्षेत्र के उक्त मंत्रीद्वय को दमोह सीट से पार्टी को जिताने क ी जवाबदेही सौंपी गई है। भाजपा प्रत्याशी राहुल आगामी 30 मार्च का अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष श्री शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

Previous articleविराट कोहली ने कर दिया ऐलान, वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी करेंगे भारत के लिए ओपनिंग
Next articleशिवराज सिंह सरकार के एक वर्ष पर विशेष: मन से जीतते रहे हैं शिवराज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here